Rajasthan : भीलवाड़ा में 10 बदमाश पुलिस के शिकंजे में आए, हथियारों का जखीरा बरामद
Bhilwara News in Hindi

Rajasthan : भीलवाड़ा में 10 बदमाश पुलिस के शिकंजे में आए, हथियारों का जखीरा बरामद
बदमाशों से जब्त हथियारों का प्रदर्शन करती पुलिस.

पुलिस टीम ने कोटडी चौराहे पर एक संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी ली, तो एक देसी पिस्टल बरामद हुई. इस पर उससे सख्ती से पूछताछ की गई, तो उसने अपने 9 साथियों के बारे में बताया, जो हथियार रखते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 11:35 PM IST
  • Share this:
भीलवाड़ा. भीलवाड़ा पुलिस (Bhilwara Police) ने अवैध हथियारों की धरपकड़ में एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है. उसने 10 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से 5 पिस्तौल, एक रिवाल्वर और 10 कारतूस जब्त किए हैं. गिरफ्तार (Arrest) किए गए बदमाशों ने पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया कि वे आने वाले दिनों में टेक्सटाइल सिटी भीलवाड़ा में दहशत फैलाना चाहते थे. ये हथियार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से लाकर बेचे गए थे. गिरफ्तार किए गए सभी बदमाशों के खिलाफ हत्या, चोरी और लूट जैसे कई संगीन मामले दर्ज (FIR) हैं.

एक की गिरफ्तारी से बाकी भी चढ़े पुलिस के हत्थे

सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मुकेश वर्मा ने कहा कि भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने शहर में असामाजिक तत्त्वों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया था. इसी के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह जोधा ने एक टीम गठित की थी. इस टीम ने कोटडी चौराहे पर गश्त के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली, तो एक देसी पिस्टल बरामद हुई. इस पर उसे गिरफ्तार कर उससे सख्ती से पूछताछ की गई, तो उसने अपने 9 साथियों के बारे में बताया, जो हथियार रखते थे. इन सभी को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 5 पिस्तौल, एक रिवाल्वर और 10 कारतूस बरामद जब्त किए गए हैं. इन हथियारों का मुख्य सरगना आमेट का रहने वाला दौलत सुथार मध्य प्रदेश से हथियार खरीद कर लाता था और यहां बेचता था.



एक की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर और 9 बदमाश दबोचे गए. इनके पास से हथियारों की बड़ी खेप बरामद हुई.
एक की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर और 9 बदमाश दबोचे गए. इनके पास से हथियारों की बड़ी खेप बरामद हुई.

सभी पर पहले से दर्ज हैं कई मुकदमे

थाना अधिकारी मुकेश वर्मा ने कहा कि दौलत सुथार के अन्य साथी देवेंद्र सिंह, नितिन मोची, श्रीलाल गुर्जर, भगवान सालवी, रमेश गुर्जर, शिवराज गुर्जर, बाबूलाल मीणा, नारायणराव और दुर्गानाथ को गिरफ्तार किया गया है. ये सभी संगठित गिरोह के सदस्य हैं जिनपर हत्या, चोरी, लूट, डकैती, मारपीट जैसे अपराधों के मुकदमे दर्ज हैं. ये मुकदमे पुलिस थाना प्रताप नगर, हमीरगढ़, मंगरोप, सुभाष नगर और चित्तौड़गढ़ राजसमंद में दर्ज हैं.

भीलवाड़ा से भी जब्त हुए थे हथियार

इससे पूर्व भीलवाड़ा जिले की मांडल थाना पुलिस ने एक पखवाड़े पूर्व बड़ी कार्रवाई करते हुए लॉरेंस गैंग के चार गैंगस्टर को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से 20 ऑटोमेटिक पिस्टल और 37 मैगजीन बरामद हुई थीं. यह गैंग मध्य प्रदेश के इंदौर जिले से हथियार लेकर हरियाणा सप्लाई करने जा रहा था. इन्हें जोधपुर जेल से गैंगस्टर शुभम उर्फ बेगानी निर्देशित कर रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज