लाइव टीवी

Bhilwara Corona Update: कोरोना वायरस से संक्रमित 28 में से 25 मरीज ठीक
Bhilwara News in Hindi

भाषा
Updated: April 9, 2020, 11:17 PM IST
Bhilwara Corona Update: कोरोना वायरस से संक्रमित 28 में से 25 मरीज ठीक
काउंसिल का कहना है कि शुरुआती हफ्तों से सर्विलांस पूरा होने के बीच पॉजिटिव मामलों में शून्‍य से 2.6 फीसदी की वृद्धि हो चुकी थी.

उल्लेखनीय है कि 19 मार्च को भीलवाड़ा में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आये लोगों की स्क्रीनिंग का कार्य युद्ध स्तर पर चलाया गया था.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित 28 मरीजों में से 25 उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं और दोबारा की गई जांच में उनके संक्रमण मुक्त होने की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि हालांकि 28 संक्रमित मरीजों में से दो की मौत हो चुकी है. भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने बताया कि संक्रमित मरीजों में से 15 मरीजों को जांच में संक्रमण मुक्त पाए जाने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक-दो दिनों में 10 अन्य मरीजों को भी अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी.

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को एक मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया, जिससे जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 28 पहुंच गई.

भीलवाड़ा के जिला अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरूण गौड ने बताया कि चिकित्साकर्मियों के दल द्वारा की जा रही स्क्रीनिंग के दौरान बृहस्पतिवार को संक्रमित पाये गये 28वें मरीज को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.



उल्लेखनीय है कि 19 मार्च को भीलवाड़ा में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद संक्रमित मरीज के सम्पर्क में आये लोगों की स्क्रीनिंग का कार्य युद्ध स्तर पर चलाया गया था. जिले में कर्फ्यू लगाने के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों की सीमाओं को सील कर दिया गया था. संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि होने पर कर्फ्यू को कठोरता से लागू किया गया था.



जिला कलेक्टर ने बताया कि पूरे जिले के 26 लाख से अधिक लोगों की अब तक स्क्रीनिंग की जा चुकी है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भीलवाड़ा के 25 मरीजों के जांच में संक्रमण मुक्त पाए जाने पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा मॉडल की पूरी दुनिया में प्रशंसा हो रही है. आगे भी हम इसी तरह से अपने मिशन को अंजाम दें, ताकि अन्य जिलों में भी कोरोना वायरस को सफलतापूर्वक हरा सकें. उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम की मुहिम में शामिल सभी स्वास्थ्यकर्मियों एवं अन्य कर्मचारियों को सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाए जाएं. साथ ही, उनकी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हो. उन्होंने लॉकडाउन खुलने पर मेडिकल सुविधा के लिए क्या प्रोटोकॉल होगा उसकी अभी से योजना बनाने के निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें: COVID-19: राजस्थान में शहरी क्षेत्रों में अब मास्क लगाना अनिवार्य, जयपुर में होगी क्लस्टर सेम्पलिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 11:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading