• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • OMG: भीलवाड़ा में स्कूटी में जा छिपा 5 फीट लंबा सांप, देखे VIDEO फिर क्या हुआ...

OMG: भीलवाड़ा में स्कूटी में जा छिपा 5 फीट लंबा सांप, देखे VIDEO फिर क्या हुआ...

स्नेक कैचर कुलदीप सिंह राणावत ने बताया कि यह भारत का सबसे तेज दौड़ने वाला सांप है.

Bhilwara News: भीलवाड़ा में पांच फीट लंबा एक इंडियन रेड स्नैक (Indian Red Snack) स्कूटी में जा छिपा. बाद में सांप को बड़ी मुश्किल से उसमें से निकालकर जंगल में छोड़ा गया. सांप को देखकर लोगों के होश उड़ गये.   

  • Share this:

    मनीष दाधीच

    भीलवाड़ा. टेक्सटाइल सिटी भीलवाड़ा (Bhilwara) में एक अजब वाकया सामने आया है. यहां करीब पांच फीट लंबा एक सांप (Snake) स्कूटी में जा छिपा. बाद में तत्काल स्नेक कैचर को बुलाया गया. उसने कड़ी मशक्कत कर सांप को स्कूटी से बाहर निकाला. इस दौरान सांप की लंबाई देखकर लोगों के होश उड़ गये. स्कूटी में सांप मिलने और बाद में इसे निकालने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. स्नैक कैचर ने सांप सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल कर उसे जंगल में छोड़ दिया है. स्कूटी में सांप के छिपने की यह घटना शहर के आदर्श नगर स्थित मजिस्ट्रेट कॉलोनी में हुई.

    जानकारी के अनुसार यहां बुधवार को इंडियन रेड स्नेक ने दहशत फैला दी. तेजी से दौड़ते हुए पहले तो इस सांप ने कई लोगों को भयभीत कर दिया. उसके बाद वह एक स्कूटी में जा छिपा. सांप को पकड़ने के लिये वन विभाग की टीम और स्थानीय स्नेक कैचर कुलदीप सिंह राणावत को बुलाया गया. उन्होंने मौके पर पहुंचकर सांप को सुरक्षित स्कूटी से बाहर निकाला और उसे जंगल में छोड़ा.

    इंडियन रेड स्नेक सबसे तेज दौड़ने वाला सांप है
    स्नेक कैचर कुलदीप सिंह राणावत ने बताया कि यह भारत का सबसे तेज दौड़ने वाला सांप है. इसे इंडियन रेड स्नेक कहा जाता है. स्थानीय भाषा में इसे धामण व घोड़ा पछाड़ सांप भी कहते हैं. यह जहरीला नहीं होता है. इसे किसान मित्र भी कहा जाता है. उन्होंने बताया कि मोहल्ले में यह सांप चूहे या मेंढक को खाने के लिए आया होगा और उसके बाद भटक गया होगा.

    धामण सांप बहुत तेज भागता है
    सांप की लंबाई करीब 5 फीट से ज्यादा थी. राणावत के अनुसार धामण सांप बहुत तेज भागता है. इसकी रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा होती है. इसकी लंबाई 10 से 15 फीट तक हो सकती है. यह पेड़ और पानी दोनों स्थानों पर पाया जाता है. वहीं पानी में भी इसकी रफ्तार में कोई कमी नहीं आती है. जहरीला नहीं होने के चलते इंडियन रेड स्नेक को मनुष्य के लिए हानिकारक नहीं माना जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज