चिकित्सा कर्मियों के पद भरने की मांग को लेकर अमरगढ़ बंद

Dinesh Patriya | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 1:03 PM IST
चिकित्सा कर्मियों के पद भरने की मांग को लेकर अमरगढ़ बंद
चिकित्सा कर्मियों के पद भरने की मांग को लेकर अमरगढ़ में प्रदर्शन करते ग्रामीण.
Dinesh Patriya | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 1:03 PM IST
भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर में आने वाले अमरगढ़ कस्बे में आज बंद का आयोजन किया गया है. स्थानीय ग्रामीण अस्पताल में लंबे समय से कर्मचारियों के पद खाली पड़े हुए हैं. इस कारण ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाओं संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

जहाजपुर के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के अमरगढ़ कस्बे में चिकित्सा कर्मियों के रिक्त पदों को भरने की मांग करते हुए कस्बा बंद का आयोजन किया गया है. ग्रामीणो ने आज चिकित्सालय में रिक्त पद नहीं भरे जाने से नाराज होकर विरोध प्रदर्शन कर बाजार बंद कर दिया. जिसके बाद ग्रामीणों ने चिकित्सालय के बाहर धरना दिया.

ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय ग्रामीण अस्पताल में लंबे समय से कर्मचारियों के पद रिक्त हैं. अस्पताल में रिक्त पदों के कारण ग्रामीणों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से रूबरू होना पड़ता है. चिकित्सा कर्मियों के पद भरने की मांग को लेकर ग्रामीण कई बार प्रशासन से भी गुहार लगा चुके हैं. इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती है.

ऐसे में इस समस्या का निजात पाने के लिए आज ग्रामीणों ने बाजार बंद कर विरोध जताया. सुबह से ग्रामीण एड पोस्ट के सामने एकत्र हुए और नारेबाजी करते हुए चिकित्सालय के बाहर प्रदर्शन करने लगे. ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन और गांव बंद होने की जानकारी मिलते ही अमरगढ़ पुलिस चौकी प्रभारी ने गांव पहुंच कर ग्रामीणों से चर्चा कर आंदोलन समाप्त करने को कहा. इसके बाद भी ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन जारी रखा.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर