बेटे की शादी में बुला ली भीड़, 15 लोग हुए Corona संक्रमित, एक की मौत, अब DM ने लगाया 6 लाख का जुर्माना
Bhilwara News in Hindi

बेटे की शादी में बुला ली भीड़, 15 लोग हुए Corona संक्रमित, एक की मौत, अब DM ने लगाया 6 लाख का जुर्माना
पूरे राजस्थान में प्रशासन ने बड़ी मुस्तैदी के साथ लॉकडाउन का पालन करवाया है. (सांकेतिक फोटो)

इस शख्स ने अपने बेटे के शादी समारोह में 13 जून को 50 से ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया था. समारोह में शामिल होने के बाद 15 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार पाए गए, जबकि एक शख्स की मौत इसी संक्रमण की वजह से हो गई.

  • Share this:
भीलवाड़ा. राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा जिले के कलेक्टर (Bhilwada District Collector) ने वहां के एक शख्स पर 6 लाख 26 हजार 6 सौ रुपए का जुर्माना लगाया है. दरअसल, इस शख्स ने अपने बेटे के शादी समारोह (Marriage Ceremony)में 13 जून को 50 से ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया था. समारोह में शामिल होने के बाद 15 लोग कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के शिकार पाए गए, जबकि एक शख्स की मौत इसी संक्रमण की वजह से हो गई.

गौरतलब है कि पूरे राजस्थान में प्रशासन ने बड़ी मुस्तैदी के साथ लॉकडाउन का पालन करवाया है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के तहत जारी निर्देशों के प्रति प्रशासन खूब सतर्क रहा है. राजस्थान पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के रिकॉर्ड चालान काटे हैं. राजस्थान में एपिडेमिक अध्यादेश (Epidemic ordinance) के तहत अब तक 1 लाख 36 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान कर उनसे 2 करोड़ 35 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूल किया जा चुका है.


मास्क नहीं लगाने पर 66 हजार से अधिक लोगों पर लगाया जुर्माना
पुलिस महानिदेशक (अपराध) बीएल सोनी ने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने वाले 66 हजार से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया गया है. बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने वाले 7 हजार से अधिक और निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने वाले 63 हजार व्यक्तियों का चालान काटा गया है. इनके अलावा सार्वजनिक स्थलों पर थूकने, शराब पीने और गुटखा-तंबाकू खाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाइयां की गयी है. वहीं बड़ी संख्या में वाहनों को जब्त किया जाकर उनसे भी करोड़ों का जुर्माना वसूला गया. उसके बाद कार्रवाइयां अभी भी जारी है.



कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ भी सख्त रही पुलिस
सोनी ने बताया कि लॉकडाउन के पीरियड में कालाबजारी करने वाले लोगों पर भी पुलिस ने अपनी पैनी नजर रखी. लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी करते पाये गये दुकानदारों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 135 मुकदमें दर्ज कर कार्रवाई की गई है और 85 को गिरफ्तार किया गया है. सोनी ने बताया कि राजस्थान पुलिस द्वारा सभी निर्धारित प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading