होम /न्यूज /राजस्थान /

भीलवाड़ा में खदान में हुआ लैंडस्लाइड, देखते ही देखते भरभरा कर ढह गया पहाड़, देखें VIDEO

भीलवाड़ा में खदान में हुआ लैंडस्लाइड, देखते ही देखते भरभरा कर ढह गया पहाड़, देखें VIDEO

पहाड़ पर अचानक हुए लैंडस्लाइड से खदान के अंदर पड़ी मशीनें और अन्य वाहन लाखों टन मलबे में दब गए

पहाड़ पर अचानक हुए लैंडस्लाइड से खदान के अंदर पड़ी मशीनें और अन्य वाहन लाखों टन मलबे में दब गए

Rajasthan News: खदान के आसपास भूस्खलन जैसी हलचल महसूस हुई जिसके बाद मजदूर सावधान हो गए और वो खदान में नहीं उतरे. कुछ पल बाद पहाड़ पर भूस्खलन से लाखों टन मिट्टी भरभरा कर खदान में गिरने लगी. इस भूस्खलन में किसी को भी चोट नहीं आई है. हालांकि खदान में पड़ी कटर मशीनें और अन्य वाहन मलबे के नीचे दब गए हैं

अधिक पढ़ें ...

भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) जिले के बदनोर क्षेत्र में भूस्खलन (Landslide) के चलते लाखों टन मलबा (Debris) एक साथ खदान में गिर गया. भूस्खलन से देखते ही देखते खदान पूरी तरह खत्म हो गया. खदान के अंदर पड़ी मशीनें और अन्य वाहन मलबे में दब गए. जिस समय यह घटना हुई उस समय खदान में कोई भी मजदूर नहीं था जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. वहां मौजूद ग्रामीणों ने अपने मोबाइल से भूस्खलन के चलते खदान ढहने का वीडियो बना लिया. यह वीडियो अब वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि बदनोर क्षेत्र के शीतला का चौड़ा रेंज में खदानें संचालित हो रही हैं. इनमें से एक खदान में मंगलवार सुबह मजदूर काम करने के लिए जा रहे थे. इस दौरान खदान के आसपास भूस्खलन जैसी हलचल महसूस हुई जिसके बाद मजदूर सावधान हो गए और वो खदान में नहीं उतरे. कुछ पल बाद पहाड़ पर भूस्खलन से लाखों टन मिट्टी भरभरा कर खदान में गिरने लगी. इस भूस्खलन में किसी को भी चोट नहीं आई है. हालांकि खदान में पड़ी कटर मशीनें और अन्य वाहन मलबे के नीचे दब गए हैं.

खनन विभाग की ओर से क्षेत्र में कई खदानों को आवंटित किया जा चुका है. खदान आवंटित होने के बाद खदान संचालन लगातार इन खदानों में खुदाई करने और पैसे कमाने में लगे रहते हैं. मजदूरों की सुरक्षा और खदान की स्थिति के बारे में वो कभी नहीं सोचते इस वजह से कई बार ऐसे हादसे बड़ी घटनाओं में तब्दील हो जाते हैं.

Tags: Bhilwara news, Landslide

अगली ख़बर