भीलवाड़ा: कोरोना नियमों का उल्लंघन कर निकाल रहे थे बारात, पुलिस ने रुकवाई, कार्रवाई होगी

राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना का उल्लंघन कर बारात निकाली जा रही थी, पुलिस ने उसे रुकवा दिया है.

राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना का उल्लंघन कर बारात निकाली जा रही थी, पुलिस ने उसे रुकवा दिया है.

राजस्थान में कोरोना केस और संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, इसके बाद भी लोग लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. प्रदेश के भीलवाड़ा जिले में एक मामला सामने आया है, जहां पर दूल्हे को घोड़े पर बिठाकर बारात निकाली गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 6:17 PM IST
  • Share this:
भीलवाड़ा. राजस्थान में एक तरफ कोरोना केस और संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है, इसके बाद भी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला प्रदेश के भीलवाड़ा जिले में सामने आया है. जहां एक परिवार के लोगों ने बारात निकालकर कोरोना के नियमों का उल्लंघन किया. बारात के साथ ही दूल्हे को घोड़ी पर बैठाकर बारात निकाल रहे थे. इसकी सूचना पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने बारात रोक दी. भीलवाड़ा के एएसपी ने कहा कि बारात निकालने वालों के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई की जा रही है. उन्हें गिरफ़्तार किया जाएगा.

दस दिन में 53 से बढ़कर 158 की मौत

अब तीन मई को जन अनुशासन पखवाड़ा खत्म होने जा रहा है. इसे बढ़ाने या खत्म करने के लिए तर्क- वितर्क आ रहे हैं. जो इसे खत्म करने की वकालत कर रहे हैं, उन्हें जान लेना चाहिए कि ​लॉकडाउन के दस दिनों में ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 53 से रिकार्ड 158 तक पहुंच गई. जान से जरूरी कुछ भी नहीं है. हमारी रिकवरी रेट घटकर बेहद नीचे आ गई और पॉजिटिव केस पांच हजार से ज्यादा बढ़ गए !

ऐसे में यदि लॉकडाउन न होता तो कितने भयावह हालात बनते ? राज्य के पास अतिरिक्त मरीजों के लिए पर्याप्त साधन ही नही है. न जरूरी बेड है न आक्सीजन. न पूरा नर्सिंग स्टाफ है न डाक्टर. न पर्याप्त वेंटीलेटर हैं और न ही अस्पताल. बगैर लॉकडाउन के कोरोना मरीजों को संभालना और मुश्किल तलब होगा.
एक दिन में मिल रहे हैं 17 हजार से अधिक केस मिले 

गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना संक्रमण के 17258 मामले सामने आए हैं. बुधवार के मुकाबले गुरुवार को कुल 645 संक्रमित मरीज ज्यादा मिले. बुधवार को 24 घंटे के अंदर राजस्थान में कोरोना संक्रमण के कुल 16613 नए मरीज मिले थे. गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 158 लोगों की मौत हो गई है. बुधवार को 120 लोगों की मौत हुई थी. बुधवार को जयपुर (Jaipur) में 21 लोगों की मौत हुई थी, जबकि गुरुवार को 21 लोगों की मौत हो गई है. जोधपुर (Jodhpur) में बुधवार को 22 मौत हुई थी जबकि गुरुवार को यह संख्या 30 पहुंच गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज