लाइव टीवी

भीलवाड़ा: अनोखे विवाह में दुल्हन पक्ष ने बांटे हेल्मेट, दुल्हा पक्ष ने सवा रुपये लिया दहेज
Bhilwara News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 9:26 AM IST
भीलवाड़ा: अनोखे विवाह में दुल्हन पक्ष ने बांटे हेल्मेट, दुल्हा पक्ष ने सवा रुपये लिया दहेज
कॉन्सेप्ट इमेज.

दुल्‍हे (Groom) के मित्र शंकर लाल गुर्जर ने भी कहा कि यह अनूठी पहल है और मैं भी समाज में जाकर लोगों को इसके प्रति जागरूक (Aware) करूंगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 9:26 AM IST
  • Share this:
भीलवाड़ा. राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा में बुधवार को एक ऐसी अनूठी शादी (Marriage) देखने को मिली जिसमें दुल्‍हन पक्ष ने 351 बारातियों को हेलमेट (Helmet) बांटे. तो वहीं वर पक्ष ने तिलक में मिले 5 लाख 51 हजार रुपये वधू पक्ष को लौटा दिये और केवल सवा रुपये एवं एक नारियल लेकर शादी की. इस दौरान दोनों परिवारों ने अपने मेहमानों के साथ सड़क सुरक्षा (Road Safety) पहल को आगे बढ़ाने का भी संकल्‍प लिया.

लोगों को मिलेगी प्रेरणा
दुल्‍हन के मामा व जिला परिवहन अधिकारी डॉ.विरेन्‍द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि हमने सड़क सुरक्षा पहल का संदेश देने के लिये ऐसा किया. जब बाराती यह हेलमेट लगाएंगे तो दूसरों को भी हेलमेट पहनने की प्ररेणा मिलेगी. दुल्‍हे के मित्र शंकर लाल गुर्जर ने भी कहा कि यह अनूठी पहल है और मैं भी समाज में जाकर लोगों को इसके प्रति जागरूक करूंगा.

दहेज के खिलाफ जंग

वहीं, दुल्हा पक्ष ने भी दहेज प्रथा को रोकने के लिये संदेश देते हुए दुल्हन पक्ष से तिलक रस्म के समय केवल सवा रुपये और एक नारियल लिया. दुल्के के पिता ने दुल्हन के पिता द्वारा दिये गये 5 लाख 51 हजार रुपये लौटाते हुए कहा कि हमें बेटी चाहिए, दहेज नहीं. उन्होंने कहा कि यदि हर बेटे का पिता ऐसा करने लग जाए तो बेटी को कोई भी बोझ नहीं समझेगा.

ये भी पढ़ें: नागौर: सड़क हादसे में तीन शिक्षकों की दर्दनाक मौत, 2 की हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 9:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर