Home /News /rajasthan /

यहां गाय की बच्ची (बछिया) का मनाया बर्थडे, लंबी उम्र के लिए हवन भी कराया

यहां गाय की बच्ची (बछिया) का मनाया बर्थडे, लंबी उम्र के लिए हवन भी कराया

भीलवाड़ा के सुभाष नगर में पहली बार एक परिवार ने अपने यहां पैदा हुई गाय की बछिया का शनिवार को जन्‍मदिन मनाया. इसके लिए उन्‍होंने लापसी का केक बनाकर गायों को खिलाया और इस खुशी में लोगों को बुलाकर दावत भी दी.

    भीलवाड़ा के सुभाष नगर में शनिवार को क परिवार ने गाय की बच्ची (बछिया) का जन्‍मदिन मनाया. इसके लिए उन्‍होंने लापसी का केक बनाकर गायों को खिलाया और इस खुशी में लोगों को बुलाकर दावत भी दी.

    जानकारी के मुताबिक दिनेश कुमार गट्टयानी के घर एक साल पहले गाय ने बछिया को जऩ्म दिया था. बछिया से घर वालों का इतना लगाव हो गया कि उसके एक साल की होने पर परिवार वालों ने उसका जन्मदिन मनाने का फैसला किया.

    गट्टयानी ने कहा कि जब गाय को बछिया हुई तो हमें ऐसा लगा जैसे हमारे घर में नया सदस्‍य आया हो. बछिया के साथ एक साल कैसे निकल गया हमें पता ही नहीं चला. इस पर मेरे बेटे और परिवार ने उसका जन्‍मदिन मनाने का निर्णय लिया. इसलिए हमने उसका बर्थडे मनाया है.

    हमने गाय का प्रिय भोजन लापसी का केक बनाया और उसे खिलाकर हमने जन्‍मदिन मनाया. इससे पूर्व हमने बछिया के स्‍वस्‍थ जीवन के लिए हवन भी करवाया था. जन्‍मदिन में भाग लेने आए लोगों ने कहा कि अगर ऐसी सोच देश के लोगों की हो जाए तो माता कही जाने वाली गाय कत्‍लखानों में नहीं जाएगी.

    Tags: Bhilwara news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर