• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News: कोरोना के इलाज में पहले रोल मॉडल बना भीलवाड़ा अब कर रहा है लापरवाही, जानिए कैसे

Rajasthan News: कोरोना के इलाज में पहले रोल मॉडल बना भीलवाड़ा अब कर रहा है लापरवाही, जानिए कैसे

चिकित्सक इस बात को लेकर चिंतित हैं कि अगर सुरक्षा उपायों को अपनाने के लिये सख्त कदम नहीं उठाये गये तो हालात बिगड़ते देर नहीं लगेगी.

चिकित्सक इस बात को लेकर चिंतित हैं कि अगर सुरक्षा उपायों को अपनाने के लिये सख्त कदम नहीं उठाये गये तो हालात बिगड़ते देर नहीं लगेगी.

Bhilwara Corona News: कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने में देशभर में रोल मॉडल बनकर उभरे भीलवाड़ा में अब बरती जा रही लापरवाही इसकी जीत को हार में बदल सकती है.

  • Share this:

    रिपोर्ट – मनीष दाधीच

    भीलवाड़ा. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की पहली लहर में इसकी रोकथाम के लिए किए अच्छे प्रबंधन के कारण भीलवाड़ा देशभर में रोल मॉडल (Roll model) बनकर उभरा (Bhilwara) था, लेकिन अब लग रहा है जैसे खुद ही तीसरी लहर को आमत्रंण दे रहा है. यहां फिर से संक्रमण फैलने का खतरा मंडराने लगा है. भीलवाड़ा के बाजार, दुकान और होटलों में बेतहाशा भीड़ उमड़ रही है. यह भीड़ संक्रमण से बचने के लिए ना तो मास्क कालगा रही है और ना ही प्रशासन इन पर नजर रख रहा है.

    हालांकि भीलवाड़ा जिले में पिछले 13 दिनों से एक भी संक्रमित सामने नहीं आया है. पिछले 10 दिनों से एक्टिव चल रहे तीन मरीज भी सोमवार को स्वस्थ होकर घर चले गए. लेकिन अब जिस तरह से लापरवाही दिख रही है उससे चिकित्सक चिंतित हैं. वे कहते हैं कि अगर सुरक्षा के सख्त कदम नहीं उठाये गए तो हालात बिगड़ते देर नहीं लगेगी.

    वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल करने में संशय
    चिकित्सा विभाग के मुताबिक 25 जुलाई तक जिले में 45 प्लस की आयु वर्ग के 545520 लोगों को चिन्हित किया गया था जिन्हें वैक्सीन लगानी है. वहीं 18 प्लस आयु वर्ग के 111246 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है. लेकिन वैक्सीन डोज की कमी के कारण यह लक्ष्य जल्द हासिल हो पायेगा या नहीं इसमें संशय है.

    देश विदेश में चर्चित हुआ था भीलवाड़ा का माइक्रो मैनेजमेंट
    कोरोना की पहली लहर में संक्रमण रोकने के लिए भीलवाड़ा प्रशासन के मेडिकल मैनेजमेंट की देशभर में तारीफ़ हुई थी. यहां ये किया गया माइक्रो मैनेजमेंट काफी कारगर रहा था. बाद में इस मॉडल को देशभर में कई जगह अपनाया गया था. राज्य और देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी भीलवाड़ा के रोल मॉडल का चर्चे हुए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज