लाइव टीवी

Coronavirus: संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ी, भीलवाड़ा शहर में लगाया कर्फ्यू
Bhilwara News in Hindi

Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: March 20, 2020, 3:07 PM IST
Coronavirus: संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ी, भीलवाड़ा शहर में लगाया कर्फ्यू
भीलवाड़ा नगर परिषद क्षेत्र के सभी पांचों थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है.

कोरोना वायरस (Corona virus) के फैलते संक्रमण के खतरे को भांपते हुए भीलवाड़ा (Bhilwara) जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. कोरोना वायरस (Corona virus) के फैलते संक्रमण के खतरे को भांपते हुए भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया है. भीलवाड़ा नगर परिषद क्षेत्र में कर्फ्यू घोषित होने के बाद पुलिस और प्रशासनिक (Police and Administrative) अधिकारियों ने बाजार बंद करवाना किया शुरू कर दिया है. कर्फ्यू लगाने के पीछे कारण कोरोना पीड़ित संदिग्ध मरीजों (Suspected patients) की बढ़ती संख्या बताई गई है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है.

कर्फ्यू लगाने का यह है कारण
भीलवाड़ा नगर परिषद क्षेत्र के सभी पांचों थाना क्षेत्र में जिला मजिस्ट्रेट और जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने कर्फ्यू लगा दिया है. भीलवाड़ा शहर के एक निजी चिकित्सालय के 3 डॉक्टर सहित 22 कर्मियों के कोरोना संदिग्ध मरीज पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है. राजकीय महात्मा गांधी चिकित्सालय के आइसोलेशन आईसीयू वार्ड में 25 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं. इनमें से एक चिकित्सक के सैंपल की जांच उदयपुर लैब ने अवेटिंग मानते हुए पुणे भेजी थी. इसके साथ ही 14 लोगों के सैंपल जयपुर भेजे गए थे.

300 टीमों के माध्यम से घर-घर सर्वे भी शुरू किया



इनमें से कुछ मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने के आशंका के आधार पर जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है. भीलवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा और अतिरिक्त जिला कलक्टर एनके जैन ने रेलवे स्टेशन से लेकर गोल प्याऊ चौराहे तक की दुकानें बंद करवा दी है. इसके साथ ही शहर में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की जा रही है. उसके बाजार धड़ाधड़ बंद हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने भीलवाड़ा शहर के 80 हजार मकानों में 300 टीमों के माध्यम से घर-घर सर्वे भी शुरू किया है. इसमें प्रमुख रूप से उस निजी चिकित्सालय में पिछले 15 दिन में जाने की जानकारी मांगी जा रही है.

 

Coronavirus:झुंझुनूं में 3 पॉजिटिव केस मिलने के बाद शहर में कर्फ्यू जैसा माहौल

 

Coronavirus: 17 विभागों को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालयों में 31 मार्च तक शटडाउन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर