लाइव टीवी

COVID-19: भीलवाड़ा में बच्चे कर रहे बड़ों को जागरुक, वीडियो हुआ वायरल
Bhilwara News in Hindi

Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: March 28, 2020, 9:10 PM IST
COVID-19: भीलवाड़ा में बच्चे कर रहे बड़ों को जागरुक, वीडियो हुआ वायरल
कोरोना वायरस को लेकर कुछ खास बातों को जानना बहुत जरूरी है ताकि भ्रम के हालात न रहें.

बच्‍चों ने इस वीडियो (Video) के माध्‍यम से आमजन को सरकार का साथ देने और घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. कोरोना (COVID-19) के संक्रमण से आमजन को बचाने के लिए भीलवाड़ा शहर में लगाए गए कर्फ्यू को जहां कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, वहीं जिले के फुलियां कलां के बच्‍चे एक विडियो के माध्यम से लोगों को जागरुक (Aware) कर रहे हैं. इन बच्‍चों ने कोरोना से बचने के उपाय बताते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर डाला है. यह वीडियो काफी वायरल भी हो रहा है.

बच्चों का संदेश साफ सफाई रखें
बच्‍चों ने इस वीडियो के माध्‍यम से आमजन को सरकार का साथ देने और घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. जिले के शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के फुलियां कलां ग्राम में रहने वाले सोफिया कौसर, सना कौसर और मोहम्मद साकिब रजा ने यह वीडियो सोशल मिडिया पर डाला है. इसमें बच्चे लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताते हुए सोशल डिस्‍टेन के बारे में जानकारी दे रहे हैं. वीडियो में बच्चों ने बताया है कि हम किस तरह से साफ सफाई का तरीका अपनाकर कोरोना वायरस से खुद का बचाव कर सकते हैं.

बाड़मेर से जहाजपुर पैदल पहुंचे 32 लोग



वहीं शनिवार को बारां जिले के बावणका गांव के 32 महिला-पुरुष मजदूर अपने छोटे-छोटे बच्‍चों को लेकर 600 किलोमीटर से अधिक का सफर पूरा कर भीलवाड़ा के जहाजपुर पहुंचे. ये लोग 5 दिन पहले बाड़मेर से पैदल निकले थे. ठेकेदार ने जब काम बंद कर दिया तो ये लोग वहां से अपने घर जाने के लिए पैदल चल दिए. जहाजपुर पहुंचने पर जब फल-सब्‍जी विक्रेताओं ने इनको दो-दो संतरें दिए तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. प्रशासन ने जहाजपुर चिकित्‍सालय में उनकी जांच करवाने के बाद खाना खिलाकर रवाना किया.



भीलवाड़ा में 22 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में भीलवाड़ा शहर कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. प्रदेशभर में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 52 केस सामने आ चुके हैं. इनमें 22 अकेले भीलवाड़ा के हैं. कोरोना के कहर से बचाने के लिए सरकार ने भीलवाड़ा में पिछले 8 दिन से कर्फ्यू लगा रखा है. लोग अपने-अपने घरों में सिमटे हुए हैं. भीलवाड़ा में कोरोना पॉजीटिव केस लगातार सामने आ रहे हैं.

Bhilwara: राजस्थान की कोरोना सिटी, 21 पॉजिटिव केस, 2 की मौत, 8 दिन से कर्फ्यू 

Corona virus warrior: महीनों से दिन रात एक किए हुए हैं ACS रोहित कुमार सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 9:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading