Bhilwara: कोरोना काल में धूमधाम से हाथी के साथ शव यात्रा निकालना पड़ा महंगा, 14 परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज

प्रशासन ने आमजन को चेताया है कि इस प्रकार के गैर जिम्मेदाराना और कानून विरुद्ध कृत्य करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
प्रशासन ने आमजन को चेताया है कि इस प्रकार के गैर जिम्मेदाराना और कानून विरुद्ध कृत्य करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

भीलवाड़ा में एक बुजुर्ग की मौत पर धूमधाम से उसकी शव यात्रा (Funeral procession) निकालना उसके परिजनों पर भारी पड़ गया है. पुलिस ने इस मामले में मृतक के 14 परिजनों और रिश्तेदारों के खिलाफ मामला दर्ज (Case filed) कर लिया है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. कोरोना काल (Corona era) में एक बुजुर्ग की मौत पर नियमों का उल्लंघन कर धूमधाम से उसकी शव यात्रा (Funeral procession) निकालना भीलवाड़ा शहर के एक परिवार को महंगा पड़ गया है. इसमें न केवल बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए बल्कि एक हाथी भी शामिल किया गया. धारा-144 लगी होने के बावजूद भीड़भाड़ के साथ शव यात्रा निकालने पर पुलिस ने मृतक के 14 परिजनों और रिश्तेदारों के खिलाफ मामला दर्ज (Case filed) कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस और प्रशासन ने आमजन को चेताया है कि कोई भी व्यक्ति इस तरह की हरकत ना करे जो दूसरों के जीवन को जोखिम में डालती हो.

शहर के सुभाष नगर थाना इलाके में लादूलाल श्रीवाल की मौत पर उनके परिजनों ने हाथी और बड़ी संख्या में लोगों के साथ ब्राह्मणों की कुई से कोठारी नदी तक धारा 144 का उल्लंघन करते हुए धूमधाम से शव यात्रा निकाली थी. इस शव यात्रा के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही सुभाष नगर पुलिस ने प्रसंज्ञान लेते हुये मृतक के 14 परिजनों और रिश्तेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर की है.

Rajasthan: अब सभी सरकारी कर्मचारियों को करनी होगी हर साल अपनी चल-अचल संपत्ति की घोषणा



इन धाराओं में दर्ज किया गया है मामला
सुभाष नगर थानाधिकारी पुष्पा कासोटिया ने बताया कि लादूलाल श्रीवाल की शव यात्रा उनके निवास स्थान ब्राह्मणों की कुल से कोठारी नदी रामघाट तक धूमधाम से निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और एक हाथी भी शामिल किया गया. इसके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुये थे. कोरोना के कारण अभी शहर में जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नाकाते की ओर धारा-144 लगाई हुई है. शव यात्रा में इसका साफ उल्लंघन किया गया है. एसपी प्रीति चंद्रा के निर्देश पर मृतक के 14 परिजनों और रिश्तेदारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 188, 269, 270 और 271 के साथ राजस्थान महामारी अध्यादेश- 2020 की धारा- 5 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा-51 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, तय समय पर 31 अक्टूबर तक ही होंगे जयपुर,जोधपुर और कोटा नगर निगमों के चुनाव

प्रशासन ने चेताया- कड़ी कार्रवाई की जायेगी
अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर एनके राजौरा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मुश्किल समय इस प्रकार के गैर जिम्मेदाराना और कानून विरुद्ध कृत्य करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी. लादूलाल श्रीवाल की मृत्यु पर उनके परिजनों ने इस शव यात्रा के मार्ग और समय का स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन भी दिया था
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज