लाइव टीवी

COVID-19: भीलवाड़ा में लॉ की छात्रा ने दी डॉक्टर के खिलाफ पुलिस में FIR, यह है कारण
Bhilwara News in Hindi

Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: March 22, 2020, 1:49 PM IST
COVID-19: भीलवाड़ा में लॉ की छात्रा ने दी डॉक्टर के खिलाफ पुलिस में FIR, यह है कारण
भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कर्फ्यू लगा हुआ है.

राजस्थान में फैले कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के बीच लॉ की एक छात्रा ने भीलवाड़ा (Bhilwar) के एक निजी अस्पताल के डॉक्टर के खिलाफ शहर के सुभाष नगर थाने में प्राथमिकी (FIR) दी है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. राजस्थान में फैले कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के बीच लॉ की एक छात्रा ने भीलवाड़ा (Bhilwar) के एक निजी अस्पताल के डॉक्टर के खिलाफ शहर के सुभाष नगर थाने में प्राथमिकी (FIR) दी है. छात्रा ने अपनी एफआईआर मेल के जरिए भेजी है. अभी तक इस संबंध में मामला दर्ज नहीं किया गया है. पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर का कहना है कि पहले मामले की जांच की जाएगी उसके बाद इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा.

कानून का उल्लंघन करते हुए मरीजों को देखा
वनस्थली विद्यापीठ की लॉ की इस छात्रा का आरोप है कि डॉक्टर ने राजस्थान अपेडेमिक एक्ट 1957 और आईपीसी की धारा 269, 270, 188 तथा सीआपीसी की धारा 144 के उल्लंघन किया है. छात्रा ने अपनी प्राथमिकी में लिखा है कि डॉक्टर और उनके स्टाफ ने कानून का उल्लंघन करते हुए मरीजों को देखा है. भीलवाड़ा के इस निजी चिकित्सालय में कार्यरत 3 डॉक्टर, आठ नर्सिंगकर्मी और एक डॉक्टर के परिजन कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं.

परिवाद में रखकर जांच की जा रही है



एफआईआर में आरोपी बनाए गए डॉ. और उनकी पत्नी भीलवाड़ा के जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर में कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार किसी भी चिकित्सक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से पूर्व जांच की जाती है. अतः इस मामले को भी परिवाद में रखकर जांच की जा रही है. उसके बाद ही एफआईआर दर्ज करने पर निर्णय लिया जाएगा.

भीलवाड़ा में लगा है कर्फ्यू
उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा में एक साथ बड़ी संख्या में कोरोना संदिग्ध मरीज पाए जाने के बाद प्रदेशभर में हड़कंप मच गया था. उसके बाद जांच में भीलवाड़ा में अब तक 12 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलक्टर ने 2 दिन पूर्व ही भीलवाड़ा शहर में कर्फ्यू लगा दिया था. इन 12 मरीजों में से 2 जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं अन्य को भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है. उनका वहां उपचार चल रहा है.

 

COVID-19: राजस्थान में 25 पहुंची मरीजों की संख्या, भीलवाड़ा का हाल बेहाल

 

COVID-19: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक राजस्थान लॉक डाउन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर