• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • COVID-19: भीलवाड़ा में जिला प्रशासन ने 30 लाख लोगों का किया सर्वे, ये है वजह

COVID-19: भीलवाड़ा में जिला प्रशासन ने 30 लाख लोगों का किया सर्वे, ये है वजह

कोरोना वायरस कपड़ों से भी फैलता है,लेकिन नई तकनीक से यह कपड़ों पर आते ही  बेअसर हो जाएगा.

कोरोना वायरस कपड़ों से भी फैलता है,लेकिन नई तकनीक से यह कपड़ों पर आते ही बेअसर हो जाएगा.

अधिकारी ने सोमवार को बताया कि लगभग 4 लाख शहरी आबादी (Urban population) वाले इलाकों में दो चरणों 18 मार्च से 23 मार्च तक और फिर 24 मार्च से 28 मार्च तक सर्वे किया गया

  • Share this:
    जयपुर. राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) में 19 मार्च को एक साथ छह लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाये जाने पर, इसके प्रसार को रोकने की बड़ी चुनौती स्वीकार करते हुए जिला प्रशासन ने पिछले 10 दिनों में 30 लाख से अधिक लोगों का सर्वे किया. जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि लगभग 4 लाख शहरी आबादी वाले इलाकों में दो चरणों में 18 मार्च से 23 मार्च तक और फिर 24 मार्च से 28 मार्च तक सर्वे किया गया. वहीं, ग्रामीण इलाकों में 22 मार्च से 28 मार्च तक 1948 दलों ने करीब 26 लाख लोगों का सर्वे किया.

    उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा के एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित चिकित्सकों और नर्सों की जानकारी मिलने के पश्चात जिला कलेक्टर ने 20 मार्च को शहरी सीमा पर कर्फ्यू लागू करने का निर्णय लिया और जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया. अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में 22 फरवरी से 18 मार्च तक ओपीडी में आये 5580 मरीजों की जांच की गई.

    अभी तक कुल 26 लोग संक्रमित पाए गए हैं
    उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 26 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें दो की मृत्यु हो गई. दोनों मृतक बुजुर्ग थे जिन्हें दिल और गुर्दे सहित अन्य बीमारियां थीं. फिलहाल 24 मरीजों में से 8 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जिससे यह संकेत मिलता है कि भीलवाड़ा में कोरोना वायरस पर नियंत्रण की दिशा में सफलता मिल रही है. अधिकारी ने बताया कि जिले में कुल 24 जांच चौकियां बनाकर पड़ोसी जिलों से आवागमन रोक दिया गया. उसके बाद कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये घर-घर जाकर सर्वे शुरू किया गया.

    उन्होंने बताया कि 22 मार्च से 28 मार्च तक जिले के ग्रामीण क्षेत्र में निवासरत लोगों का सर्वे किया गया. 1948 टीमों ने कुल 5 लाख 48 हजार 293 घरों को चिन्हित कर उनमें रहने वाले 26 लाख 83 हजार लोगों का सर्वे किया.

    ये भी पढ़ें- 

    बिहार पर फिर से इंसेफेलाइटिस का खतरा, मुजफ्फरपुर में एक बच्चे की मौत

    Lockdown में ऑनलाइन क्लासेज ले रहे हैं सुपर 30 फेम आनन्द कुमार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज