• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • भीलवाड़ा में दहेज के लिए हैवानियत, नवविवाहिता को ससुर के सामने किया निर्वस्‍त्र, पीड़िता ने मौत को लगाया गले

भीलवाड़ा में दहेज के लिए हैवानियत, नवविवाहिता को ससुर के सामने किया निर्वस्‍त्र, पीड़िता ने मौत को लगाया गले

पीड़िता ने सुसाइड करने से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर खुद के साथ हुए हैवानियत के बारे में बताया था. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पीड़िता ने सुसाइड करने से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर खुद के साथ हुए हैवानियत के बारे में बताया था. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Atrocities on women in Rajasthan: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के पंडेर इलाके में दहेज प्रताड़ना का दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां पीड़िता ने दहेज के लिए मारपीट करने और निर्वस्‍त्र करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
    मनीष कुमार दाधीच

    भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में दहेज प्रताड़ना (Dowry harassment) का दिल दहलाने वाला केस सामने आया है. यहां एक विवाहिता ने जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. इससे पहले पीड़िता ने अपना वीडियो बनाकर उसे वायरल किया. वायरल वीडियो में उन्‍होंने ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता के मुताबिक ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्‍हें बुरी तरह से मारा-पीटा. बाद में उनके सारे कपड़े फाड़ कर उन्‍हें ससुर के सामने निर्वस्त्र (Nude) कर दिया गया. इससे वह काफी आहत हो गईं. पुलिस ने पीड़िता के पिता की रिपोर्ट पर उसके पति समेत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    पंडेर थानाप्रभारी सुनील चौधरी ने बताया कि इस संबंध में बागोर निवासी भैरूलाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. अपनी रिपोर्ट में उसने बताया कि उसकी 18 वर्षीय बेटी प्रिया की शादी पंडेर निवासी विक्रम पुत्र मुकेश सांसी के साथ 26 अप्रैल 2021 को हुई थी. शादी के 20 दिनों बाद ही ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. कई बार उसके साथ मारपीट हुई. इसके चलते प्रिया अपने पीहर आकर रहने लगी थी. उसके बाद प्रिया फिर से ससुराल चली गई.

    22 जुलाई को खाया जहर
    20 जुलाई को प्रिया के ससुराल वालों ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की. उसके बाद 22 जुलाई को उसने अपने ही कमरे में जहर खा लिया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन शनिवार को कोटा के एमबी अस्पताल में उसकी मौत हो गई. पुलिस ने प्रिया की पिता की रिपोर्ट पर उसके पति विक्रम, ससुर मुकेश, सास नेतल, ननंद अनु, ससुराल पक्ष के रोहिताश, सीमा, राहुल, मीना और कविता के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है.

    वीडियो में प्रिया ने सुनाई दास्तां
    प्रिया ने अपना वीडियो वायरल करते हुए ससुराल पक्ष के लोगों पर बुरी तरह से मारपीट करने का आरोप लगाया है. इसमें प्रिया ने बताया कि मारपीट करने के बाद उसके सारे कपड़े फाड़ कर ससुर के सामने निवस्त्र कर दिया गया. इससे वह काफी आहत हो गई. इस वीडियो को रिकॉर्ड करने के बाद शायद प्रिया ने जहर खा लिया था. उसके बाद प्रिया का दूसरा वीडियो अस्पताल के बेड का आया जहां वह अपनी बात कहते कहते खामोश हो गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज