Home /News /rajasthan /

एक विवाह ऐसा भी: 11 बैलगाड़ियों से बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, पेश की मिसाल, VIDEO

एक विवाह ऐसा भी: 11 बैलगाड़ियों से बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, पेश की मिसाल, VIDEO

राजस्थान के भीलवाड़ा में बैलगाड़ी में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा.

राजस्थान के भीलवाड़ा में बैलगाड़ी में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा.

Bhilwara Wedding Video News: राजस्थान के भीलवाड़ा में एक शादी सुर्खियां बटोर रही है. फिजूलखर्ची को रोकने के लिए दूल्हे ने मोटरगाड़ी या घोड़ी की बजाए बैलगाड़ी पर बारात निकाली. 11 बैलगाड़ियों पर बारातियों के साथ दूल्हा ससुराल पहुंचा. रायला थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई इस शादी के लिए बारात जहां से भी गुजरी, वहां उसे देखने वालों की भीड़ लग गई.

अधिक पढ़ें ...

भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा में हुई एक शादी की खूब चर्चा है. आम तौर पर महंगी गाड़ियों या सजी-धजी घोड़ियों पर सवार होकर दूल्हा बारात लेकर पहुंचता है, लेकिन भीलवाड़ा के रायला थाना क्षेत्र में एक दूल्हे ने फिजूलखर्ची रोकने के लिए दूसरा ही तरीका अपनाया. पुरानी संस्कृति और परंपरा का हवाला देते हुए दूल्हा माेटर गाड़ी की जगह बैलगाड़ी में बारात लेकर पहुंचा. बारात जहां से भी गुजरी वहां लोग उसे देखने के लिए घरों से बाहर निकले. दूल्हा एक-दो नहीं बल्कि 11 बैलगाड़ियों में बारातियों को लेकर पहुंचा.

रीति-रिवाज के साथ शादी की रस्म पूरी की गई. रायला थाना क्षेत्र के इरास गांव पंचायत के कुमावतों गांव रामपुरिया में यह दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने बैलगाड़ी से पहुंचा. शादियों में फिजूलखर्ची रोकने और युवाओं को संदेश देने के लिए युवक ने ऐसा किया., पूरे इलाके में इसकी बड़ी तारीफ हो रही है.  दूल्हे के समर्थन में लोगों का कहना है कि ऐसी पहल दूसरों को भी करनी चाहिए.

ससुराल वालों ने किया स्वागत

दूल्हा प्रभु कुमावत जब बैलगाड़ी में सवार हो कर अपने ससुराल पहुंचा तो दुल्हन के पिता ने 11 बैलगाड़ी में सवार होकर आए बारातियों का स्वागत किया. सभी के लिए जलपान से लेकर भोजन की अच्छी व्यवस्था की गई. शादी की सभी रस्में निभाई गईं दूल्हे प्रभु ने बताया कि अपनी संस्कृति और शादी ब्याह में अनावश्यक खर्च रोकने के लिए उसने बैलगाड़ी में बारात लाने का फैसला किया. परिवार वालों और दोस्तों का समर्थन मिला. इसके बाद हम बारात लेकर पहुंचे. अब ससुराल के लोग भी मेरे निर्णय की तारीफ कर रहे हैं. शादियों में फिजूलखर्ची को रोकने के लिए मैंने यह कदम उठाया.

Tags: Bhilwara news, Wedding story

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर