राजस्थान में एक करोड़ की अंग्रेजी शराब जब्त, पंचायत चुनाव में खपाने की थी कोशिश

भीलवाड़ा में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है.
भीलवाड़ा में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है.

Rajasthan Gram Panchayat Election 2020: आबकारी विभाग (Excise Department) ने कंटेनर से कई महंगे ब्रांच की शराब जब्त की है. वाहन मालिक और ड्राइवर का पता लगाया जा रहा है. 

  • Share this:
भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीलवाड़ा बाईपास से एक कंटेनर में ले जाई जा रही एक करोड़ रुपए की 1325 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब (Liquor) बरामद की. कंटेनर के ड्राइवर ने नाकाबंदी तोड़कर भागने की कोशिश की. मगर आबकारी टीम ने डेढ़ किलोमीटर तक पीछा कर कंटेनर को पकड़ लिया. वहीं ड्राइवर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया. बताया जा रहा है कि यह शराब हरियाणा (Haryana) में बनाई गई है जो सिर्फ वहीं पर बेचने के लिए अधिकृत थी.

जिला आबकारी अधिकारी मुकेश देवपुरा ने बताया कि सहायक आबकारी अधिकारी महिपाल सिंह के नेतृत्व में प्रहराधिकारी राम गोपाल गुर्जर और आबकारी निरीक्षक आशीष शर्मा की टीम ने यह कार्रवाई की है. जिला आबकारी अधिकारी देवपुरा ने बताया कि पकड़ी गई शराब में कई महंगे ब्रांड शामिल हैं. कहा जा रहा है कि शराब को पंचायत चुनाव में मतदाताओं को बांटने के लिए लाई गई थी. बता दें कि भीलवाड़ा जिले की भी 125 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के चुनाव होने वाले हैं. इसी कारण आबकारी आयुक्त ने नाकेबंदी के निर्देश दे रखे हैं. जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि वाहन मालिक और ड्राइवर का पता लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: योगी सरकार अब अयोध्या के सूर्य कुंड को करेगी विकसित, जानें क्या होगा खास



आयोग ने जारी की गाइडलाइन
मालूम हो कि राजस्थान में होने वाली पंचायत चुनाव के प्रथम चरण की 1003 ग्राम पंचायतों के लिए 19 सितम्बर से नामांकन दाखिल करने के साथ ही चुनाव प्रचार तेज हो गया है. पंच-सरपंच का चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थियों एवं उनके समर्थकों द्वारा चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने पंच -सरपंच के चुनाव के लिए कोविड-19 के बचाव के संबंध में गाइडलाइन जारी की है. राज्य निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय एवं राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 के तहत जारी गाइडलाइन  के मुताबिक 21 सितंबर से बड़े आयोजन की अनुमति प्रदान की है. बड़े आयोजनों में अधिकतम सीमा 50 व्यक्तियों की होगी. सामाजिक दूरी एवं थर्मल स्कैनिंग,  हैंडवॉश और सैनिटाइजर के प्रावधान होंगे. संबंधित उपखंड अधिकारी को सूचना देनी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज