Home /News /rajasthan /

gopal singh gurjar bassi who opened gates of devnarayan mandir after 45 years challenged police video viral cgpg

युवक ने 45 साल से बंद देवनारायण मंदिर का गेट खोला, पुलिस को किया चैलेंज, 'मुझे गिरफ्तार करके बता देना'

Bhilwar News Today: 45 सालों से बंद देवनारायण मंदिर का गेट खेल दिया गया. गोपाल बस्सी नाम के एक युवक ने एक वीडियो के जरिए इस बात का दावा किया है.

Bhilwar News Today: 45 सालों से बंद देवनारायण मंदिर का गेट खेल दिया गया. गोपाल बस्सी नाम के एक युवक ने एक वीडियो के जरिए इस बात का दावा किया है.

Rajasthan News: राजस्थान (Rajasthan News) के भीलवाड़ा (Bhilwara News) में 45 सालों से बंद देवनारायण मंदिर का गेट खेल दिया गया. गोपाल बस्सी (Gopal Singh Gurjar Bassi) नाम के एक युवक ने मंदिर का गेट खोलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. वीडियो वायरल हो गए. इसके बाद पुलिस हरकत में आई. फौरन टीम मौके पर पहुंची. तब तक युवक वहां से जा चुका था. उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तालों के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'भगवान श्री देवनारायण (Devnarayan Mandir Bhilwara Rajasthan) भगवान तालों में बंद नहीं रह सकते ,ताले टूट चुके है ,आप सबको बधाई'. हालांकि कुछ दिन पहले उसने खुले मंच से चैलेंज किया था कि अकेला आऊंगा और देवनारायण भगवान के मंदिर को खोलूंग. हिम्मत है तो रोककर बता देना. मुझे गिरफ्तार करके बता देना.

अधिक पढ़ें ...

भीलवाड़ा. राजस्थान (Rajasthan News) के भीलवाड़ा (Bhilwara Viral Video) का देवनारायण मंदिर एक बार फिर चर्चाओं में है. बताया जा रहा है कि 45 साल बाद मंदिर में ताले को तोड़ दिया गया और गेट खोल दिए गए. गुर्जर समाज के एक युवक ने मंदिर का गेट खोलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इसके बाद वीडियो तेजी से वायरल हो गया. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंची. तब तक युवक वहां से भाग निकला. युवक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तालों के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘भगवान श्री देवनारायण भगवान तालों में बंद नहीं रह सकते ,ताले टूट चुके है ,आप सबको बधाई’.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, इस धार्मिक स्थल पर विवाद चल रहा है. मामला सन 1977 से कोर्ट में विचाराधीन है. उस दौरान कोर्ट ने इस जमीन के पट को बंद कर ताला लगा दिया था और इसकी चाबी मांडल थाने में जमा करवाई था. कहते हैं कि इस जीमन पर एक छोटा सा ढांचा बना हुआ है. दो पक्ष उसे अपना-अपना धार्मिक स्थल होने का दावा कर रहे हैं.

युवक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो
मिली जानकारी के मुताबिक, गुर्जर समाज के गोपाल बस्सी नाम के एक युवक ने वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. उसने दावा किय है कि उसने धार्मिक स्थल का ताला तोड़ दिया है. उसने एक फोटो शेयर पर अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा, ‘ श्री देवनारायण भगवान तालों में बंद नहीं रह सकते ,ताले टूट चुके है ,आप सबको बधाई’. वीडियो सामने आते ही पुलिस फौरन हरकत में आई. टीम को मौके पर तैनात कर दिया गया. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक की तलाश की जा रही है.

युवक ने ताला तोड़ते हुए एक वीडियो बनाया और कहा कि देवनारायण भगवान का 45 साल से बंद मंदिर खोल दिया हैं. हम सब के लिए यह गर्व की बात है. पूरे राजस्थान में लोग खुशियां मनाएं. मंदिर खोलकर पहला झंडा चढ़ा रहा हूं.  आप सब को बहुत-बहुत बधाई.

ये भी पढ़ें:  Rajasthan के मंत्री शांति धारीवाल ने रेप पर दिया विवादित बयान, फिर मांगी माफी, जानें क्या कहा

पुलिस को किया था चैलेंज

बताया जा रहा है कि युवक ने कुछ दिन पहले खुले मंच से चैलेंज किया था. उसने कहा था,’सरकार कान खोलकर सुन लें, कि मैं गोपाल बस्सी हूं. मांडल में अकेला आऊंगा और देवनारायण भगवान के मंदिर को खोलूंग. हिम्मत है तो रोककर बता देना. मुझे गिरफ्तार करके बता देना.

Tags: Bhilwara news, Rajasthan news, Viral video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर