Home /News /rajasthan /

हॉस्पिटल स्टाफ ने किया नजरअंदाज, दर्द से कहराती महिला ने गेट पर ही दिया बच्चे को जन्म, देखें- Video

हॉस्पिटल स्टाफ ने किया नजरअंदाज, दर्द से कहराती महिला ने गेट पर ही दिया बच्चे को जन्म, देखें- Video

गेट पर प्रसव के बाद परिजनों ने हंगामा किया. इसके बाद जच्चा-बच्चा को अस्पताल में भर्ती कराया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर).

गेट पर प्रसव के बाद परिजनों ने हंगामा किया. इसके बाद जच्चा-बच्चा को अस्पताल में भर्ती कराया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर).

Rajasthan News: भीलवाड़ा (Bhilwara) जिले हमीरगढ़ के एक अस्पताल में खुल गई. प्रसव पीड़ा से कहराती एक महिला को उसके परिजन हमीरगढ़ सीएससी पर लेकर पहुंचे. वहां मौजूद अस्पताल स्टाफ ने उसे पूरी तरह से अनदेखा कर दिया.

भीलवाड़ा. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) की ओर से मातृ शिशु को सभी सुविधाएं अस्पतालों में देने के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं. इन दावों की पोल बीते गुरुवार की रात को भीलवाड़ा (Bhilwara) जिले हमीरगढ़ के एक अस्पताल में खुल गई. प्रसव पीड़ा से कहराती एक महिला को उसके परिजन हमीरगढ़ सीएससी पर लेकर पहुंचे. वहां मौजूद अस्पताल स्टाफ ने उसे पूरी तरह से अनदेखा कर दिया. परिजन स्टाफ से उपचार की लगातार गुहार लगाते रहे, लेकिन ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ ने किसी भी प्रकार का ध्यान नहीं दिया. करीब 1 घंटे बाद उस महिला का अस्पताल के गेट पर ही प्रसव हो गया. अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते परिजनों ने हंगामा भी खड़ा कर दिया और इस संबंध में अधिकारियों से डॉक्टरों व अस्पताल स्टाफ की शिकायत भी की. पूरे मामले का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

गौरतलब है कि गुरुवार रात को हमीरगढ़ सीएचसी पर राधा नाम की एक प्रसूता को लेकर आए थे. प्रसूता को तेज प्रसव पीड़ा हो रही थी. परिजनों ने रात को ड्यूटी पर मौजूद मेल नर्स से उसका उपचार करने के लिए कहा. लेकिन, स्टाफ ने डॉक्टर को कॉल करके बुलाने के लिए परिजनों को कह दिया. करीब 1 घंटे तक प्रसूता को सीएससी के बाहर बैठना पड़ा, लेकिन, कोई डॉक्टर व स्टाफ मौके पर नहीं आया. ऐसे में 1 घंटे बाद प्रसूता ने अस्पताल के गेट के बाहर ही प्रसव को जन्म दे दिया. प्रसूता के गेट के बाहर ही जन्म देने के की जानकारी मिलने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ भीड़ लग गई. इधर, लोगों की भीड़ को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने आनन-फानन में प्रसूता व प्रसव को अस्पताल के अंदर भर्ती किया. इस मामले के बाद प्रसूता के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया.

देखें अस्पताल में अव्यवस्था का वीडियो

मामले की पूरी जांच की जा रही है
इस मामले में भीलवाड़ा सीएमएचओ डॉ मुस्ताक खान ने बताया कि हमीरगढ़ में सीएससी के गेट पर हुए प्रसव के मामले की उन्हें शिकायत मिली है. इस मामले में उन्होंने स्टाफ से बात भी की. स्टाफ ने बताया कि जब प्रसूता को लेकर आए तब स्टाफ स्ट्रेचर लेने के लिए अंदर गया था. इस दौरान प्रसूता ने प्रसव को जन्म दे दिया. परिजनों की शिकायत पर इस पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है.

Tags: Bhilwara news, Govt Hospitals, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर