लाइव टीवी

भीलवाड़ा: परा बालाजी मंदिर के महंत की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

News18 Rajasthan
Updated: December 13, 2019, 7:02 PM IST
भीलवाड़ा: परा बालाजी मंदिर के महंत की हत्या, जांच में जुटी पुलिस
हत्या के बाद मंदिर परिसर में जुटी पुलिस टीम

भीलवाड़ा जिले के परा बालाजी मंदिर (Para Balaji temple) के महंत शिवदास त्यागी (Mahant Shivdas Tyagi) की गुरुवार की रात बदमाशों ने हत्या कर दी. यह मंदिर बदनोर थाना क्षेत्र में पड़ता है. पुलिस टीम इस हत्याकांड की जांच करने में जुटी है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. जिले के बदनोर थाना क्षेत्र के परा बालाजी मंदिर (Para Balaji temple) के महंत शिवदास त्यागी की गुरुवार की रात हत्‍या कर दी गई. मंदिर परिसर में बने उनके कमरे से शुक्रवार को उनका शव मिला. पुलिस ने हत्यारों तक पहुंचने के लिए  डॉग स्क्वॉड और फोरेंसिक जांच के लिए मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया था. पुलिस ने महंत शिवदास त्यागी (Mahant Shivdas Tyagi) के शव को अपने कब्जे में लेकर मेडिकल बोर्ड से उसका पोस्‍टमॉर्टम कराया. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक (SP) हरेन्‍द्र महावर भी मौके पर पहुंचे.

पुलिस टीम जांच में जुटी 

घटना की शुरुआती जांच के लिए माण्‍डल, आसीन्द व गुलाबपुरा डीएसपी भी बदनौर कस्‍बे में ही कैम्‍प किए हुए हैं. एसपी हरेन्‍द्र महावर ने बताया कि किसी व्यक्ति ने 50 वर्षीय महंत शिवदास त्यागी के सिर पर प्रहार करके उनकी हत्या कर दी और उसके बाद मंदिर परिसर में स्थित उनके कमरे को बाहर से ताला जड़ दिया और चाबी बाहर लटका कर फरार हो गया. इस वारदात की जानकारी मिलने के बाद संत समाज के प्रतिनिधि रूप पाटन नृसिंह द्वार आश्रम के महंत रामकृष्‍ण त्‍यागी मंदिर पहुंचे और उन्‍होंने प्रशासन से हत्याकांड की जांचकर मामले का जल्‍द खुलासा करने की मांग की.

नृसिंह द्वार आश्रम के महंत रामकृष्‍ण त्‍यागी ने की हत्याकांड का जल्द खुलासा करने की मांग


उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय संत समिति और मेवाड़ मंडल के संत संगठन के सदस्यों के आने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अलवर में एक कुख्यात अपराधी पकड़ाया, मध्य प्रदेश में ATM से 23 लाख की थी लूट

यहां लव-कुश ने रस्सी से बांधा था हनुमान को, इसी वन में था देवी सीता का ठिकाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 6:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर