भीलवाड़ा में विषाक्त भोजन से 5 लोगों की मौत का मामला विस में उठा

विषाक्त भोजन खाने से हुई 5 लोगों की मौत का मामला गुरुवार को राजस्थान विधान सभा मेें उठा. भीलवाड़ा जिले के बलाईखेड़ा गांव में कथित रूप से आंगनबाड़ी केन्द्र के आटे का हलवा खाने से पांच लोगों की मौत हुई थी.

ETV Rajasthan
Updated: February 15, 2018, 9:03 PM IST
भीलवाड़ा में विषाक्त भोजन से 5 लोगों की मौत का मामला विस में उठा
प्रतीकात्मक तस्वीर.
ETV Rajasthan
Updated: February 15, 2018, 9:03 PM IST
राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के बलाईखेड़ा गांव में विषाक्त भोजन खाने से हुई 5 लोगों की मौत का मामला गुरुवार को विधानसभा में भी उठा. मांडलगढ विधायक विवेक धाकड़ ने कार्य स्थगन प्रस्ताव के जरिए यह मामला उठाया. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्र के आटे का हलवा खाने से पांच लोगों की मौत हुई. मामले में हस्तक्षेप करते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री अनिता भदेल ने कहा कि यह सही है कि पांच लोगों की मौत हुई है और यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन मामले में एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी.

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी का पोषाहार पूरे गांव में वितरित किया जाता है और गांव में पोषाहार खाने से किसी और व्यक्ति की तबीयत खराब होने की कोई सूचना नहीं है. भदेल ने कहा कि घटना में अनाज को खराब होने से बचाने के लिए सल्फॉस की जो गोलियां प्रयोग मेें लाई जाती हैं उन्हें गलती से खाने की आशंका डॉक्टरों ने व्यक्त की है.

मंत्री ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है और जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. उसके बाद ही इस दुखद घटना के पीछे की सही तस्वीर सामने आ पाएगी और जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जा सकेगी.  (रिपोर्ट-दीनेश  शर्मा/ सौरभ)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर