• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • औचक निरीक्षण के दौरान शिक्षा विभाग में मिले 34 की जगह 2 स्टॉफ

औचक निरीक्षण के दौरान शिक्षा विभाग में मिले 34 की जगह 2 स्टॉफ

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबन्‍धक राहुल देव सिंह शिक्षा विभाग के कार्यालय का निरीक्षण करते

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबन्‍धक राहुल देव सिंह शिक्षा विभाग के कार्यालय का निरीक्षण करते

भीलवाड़ा जिला के कलेक्‍टर के आदेश पर किए जा रहे बुधवार को औचक निरीक्षण के दौरान शिक्षा विभाग में 34 की जगह दो स्टॉफ मिले.

  • Share this:
भीलवाड़ा जिला के कलेक्‍टर डॉ.राजेन्‍द्र भट्ट के निर्देश पर बुधवार को कई विभागों में औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही व लेट लतीफी साफ नजर आई. जिले में सबसे बुरा हाल शिक्षा विभाग के कार्यालय का रहा, जहां निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों को 34 स्टॉफ में से मात्र 2 दो ही दफ्तर में मिले. जो दो कर्मचारी मौके पर मिले वे भी औचक निरीक्षण पहुंचे जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबन्‍धक राहुल देव सिंह को पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब नहींं दे सके.

बाद में अनुपस्थित निकले 16 कर्मचारियों की अनुपस्थिति दर्ज की गई जबकि लेट आने पर 24 कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर में रिमार्क डाला गया. महाप्रबन्‍धक राहुल देव सिंह ने बताया कि जिला कलेक्‍टर भट्ट ने निर्देश दिए हैं कि सभी विभागों में लेट आने वालों कार्मिकों के साथ -साथ उन विभागों की स्‍वच्‍छता का भी निरीक्षण किया जाए.

इस पर मैंने शिक्षा विभाग का निरीक्षण किया. जहां स्‍वच्‍छता तो अच्‍छी मिली लेकिन 34 में मात्र 2 कर्मचारी ही उपस्थित मिले. यहां पर 10 बजे तक 26 कर्मचारी लेट पहुंचे जबकि 16 कर्मचारी तो उपस्थित ही नहींं हुए है. इस बारे में जिला कलेक्‍टर को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. कार्यालय नहीं आना या देर से आने और जल्दी जाने की शिकायत सरकारी विभागों में आम बात है. इसी को देखते हुए जिला कलेक्टर ने यह कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें-
बिजली बिल जमा कराने के लिए लगी लाइनें, कर्मचारियों की लेट-लतीफी से लोग परेशान

VIDEO: आपदा के दौरान अगर किसी अधिकारी का फोन बंद, तो माना जाएगा अनुपस्थित

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज