लाइव टीवी

निर्माणाधीन मकान की खुदाई के दौरान निकली जैन प्रतिमा, देखने वालों का लगा हुजूम

Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: November 20, 2019, 2:16 PM IST
निर्माणाधीन मकान की खुदाई के दौरान निकली जैन प्रतिमा, देखने वालों का लगा हुजूम
जहाजपुर में घर की नींव की खुदाई के दौरान निकली जैन प्रतिमा

भीलवाड़ा (bhilwara) जिले के जहाजपुर के शीतला माता चौक में निर्माणाधीन मकान (under construction house) की खुदाई में बुधवार को अलसुबह एक बार फिर से जैन मूर्ति (Statue) निकली है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा (bhilwara) जिले के जहाजपुर के शीतला माता चौक में निर्माणाधीन मकान (under construction house) की खुदाई में बुधवार को अलसुबह एक बार फिर से जैन मूर्ति (Statue) निकली है. मूर्ति निकलने की सूचना से आस-पास के लोग मूर्ति के दर्शन करने को वहां पर उमड़े रहे हैं. जहाजपुर स्वस्ति धाम में बिराजित स्वस्ति माताश्री भी जैन मूर्ति के दर्शन को मौके पर पहुंची.

खुदाई में करीब तीन फीट ऊंचाई की निकली प्रतिमा

जानकारी के मुताबिक शीतला माता चैक में भोजराज गुर्जर के मकान के निर्माण के लिए आज नींव की खुदाई का कार्य चल रहा था, तभी अचानक खुदाई में करीब तीन फीट ऊंचाई की मूर्ति दिखायी दी. मजदूरों के जरिए उसे जब बाहर निकाला गया तो वह जैन भगवान की मूर्ति मिली. खुदाई में मूर्ति पाए जाने की खबर कस्बे में चारों ओर आग की तरह फैल गयी. देखते ही देखते मूर्ति को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गया.

स्वस्ति धाम में बिराजित स्वस्ति माताश्री एवं जैन समाज के लोग मूर्ति के दर्शन के लिए मौके पर पहुंचे
स्वस्ति धाम में बिराजित स्वस्ति माताश्री एवं जैन समाज के लोग मूर्ति के दर्शन के लिए मौके पर पहुंचे


मूर्ति के दर्शन के उमड़े लोग

स्वस्ति धाम में बिराजित स्वस्ति माताश्री एवं जैन समाज के काफी तादाद में पदाधिकारी भी मूर्ति के दर्शन के लिए वहां पहुंचे और इसे जहाजपुर के लिए सौभाग्य बताया. खुदाई में मूर्ति के निकलने पर जहाजपुर एसएचओ हरिश सांखला भी मौके पर पहुंचे है और उन्होंने बताया कि मूर्ति के खुदाई में मिलने के कारण इसका पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से परीक्षण कराया जाएगा. फिलहाल मूर्ति देखने आने वालों का तांता लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें- स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस का बेहतरीन प्रदर्शन, सीएम गहलोत ने जनता को कहा- 'थैंक्यू'यह भी पढ़ें- राजस्थान निकाय चुनाव रिजल्ट २०१९: सियासत के 'जादूगर' साबित हुए अशोक गहलोत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 2:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर