जहाजपुर नगर पालिका में एक बार फिर हो सकता है तख्तापलट

Dinesh Patriya | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 2:48 PM IST
जहाजपुर नगर पालिका में एक बार फिर हो सकता है तख्तापलट
जहाजपुर नगर पालिका में एक बार फिर से अध्यक्ष बदलने के कयास लगाए जा रहे हैं.
Dinesh Patriya | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 2:48 PM IST
भीलवाड़ा जिले की जहाजपुर नगर पालिका में पिछले दो साल से नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर चल रहे चूहे-बिल्ली के खेल में एक बार फिर नया मोड़ आने वाला है. स्वायत्त शासन विभाग ने हाईकोर्ट के स्थगन  फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट की डबल बेंच में विशेष अपील दायर की है. इस अपील पर सुनवाई 19 सितंबर को होनी है.

राज्य सरकार के सख्त रूख अख्तियार करने के बाद जहाजपुर नगर पालिका से एक बार फिर कांग्रेस का हटना तय माना जा रहा है. जहाजपुर में विधायक कांग्रेस का होने से पालिका में दो साल से यह राजनीतिक खेल चल रहा है.

पिछले दो साल से पालिकाध्यक्ष विवेक मीणा के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में विभागीय व प्रशासनिक जांच के बाद राज्य सरकार ने प्रांरभिक रूप से दोषी पाए जाने पर 27 दिसंबर 2016 को न्यायिक जांच का निर्णय लेकर मीणा को निलंबित कर भाजपा के नरेश मीणा को पालिकाध्यक्ष मनोनीत कर दिया था.

जिसके बाद विवेक मीणा ने राज्य सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट जोेधपुर में याचिका दायर की थी. हाईकोर्ट ने 16 अगस्त को राज्य सरकार के 27 दिसंबर के फैसले पर स्थगन आदेश जारी कर दिया. जिसके बाद विवेक मीणा को कार्यभार संभलाने के आदेश जारी कर दिए गए.

इसके बाद राज्य के स्वायत्त शासन विभाग की ओर से हाईकोर्ट के स्थगन के खिलाफ हाईकोर्ट की डबल बेंच में अपील दायर की. अब 19 सितंबर इस मामले की सुनवाई होगी. अब एक बार फिर नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी का फैसला कोर्ट के हाथों में है. ऐसे में यहां एक बार फिर से तख्तापलट होने के कयास लगाए जा रहे हैं.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर