• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Lockdown: SOG और भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पौने दो करोड़ का पान मसाला जब्त

Lockdown: SOG और भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पौने दो करोड़ का पान मसाला जब्त

पान मसाला की इस खेप को हरियाणा के सोनीपत इलाके के कुंडली से भीलवाड़ा लाया गया था.

पान मसाला की इस खेप को हरियाणा के सोनीपत इलाके के कुंडली से भीलवाड़ा लाया गया था.

कोरोना संक्रमण (COVID-19) के चलते लागू लॉकडाउन (Lockdown) में राजस्थान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) और भीलवाड़ा पुलिस ने शनिवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित पान मसाले का परिवहन करने पर एक कंटेनर को जब्त कर उसके चालक को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. कोरोना संक्रमण (COVID-19) के चलते लागू लॉकडाउन (Lockdown) में राजस्थान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) और भीलवाड़ा जिला पुलिस ने शनिवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित पान मसाले का परिवहन करने पर एक कंटेनर को जब्त कर उसके चालक को गिरफ्तार किया है. कंटेनर से भारी मात्रा में पान मसाला भरा हुआ था. यह सामग्री 350 कार्टन में भरी हुई थी. इसका बाजार मूल्य एक करोड़ 63 लाख 30 हजार रुपये बताया जा रहा है. लॉकडाउन की अवधि में प्रदेश में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

भीलवाड़ा के पुर थाना इलाके में की गई कार्रवाई
एसओजी एवं एटीएस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनिल पालीवाल ने बताया कि एसओजी की अजमेर चौकी को इस बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी. इस पर एसओजी अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह जोधा और पुर थानाधिकारी गजेन्द्र सिंह नरुका की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पुर थाना इलाके में नाकाबंदी करवाई. पुलिस ने इलाके में स्थित फुटिया चौराहे से जा रहे कंटेनर को रुकवाया. कंटेनर की तलाशी लेने पर उसमें भारी मात्रा नामी कंपनी का पान मसाला पाया गया.

11 लाख 34 हजार पाउच भरे थे 350 कार्टन में
पान मसाला के 11 लाख 34 हजार पाउच 350 कार्टन में भरे हुए थे. पान मसाला की इस खेप को हरियाणा के सोनीपत इलाके के कुंडली से भीलवाड़ा लाया गया था. यह भीलवाड़ा में ही उतारा जाना था. इनका बाजार मूल्य करीब एक करोड़ 63 लाख 30 हजार रुपये है. पुलिस ने लॉकडाउन में इसका अवैध परिवहन करने पर कंटेनर चालक अमर सिंह को गिरफ्तार कर पान मसाला और कंटेनर को जब्त कर लिया. पकड़ा गया चालक हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के नांगल चौधरी थाना इलाके धोलेव का रहने वाला है. इस संबंध में एसओजी ने पुर पुलिस स्टेशन में इसका मामला दर्ज करवाया है.

अजमेर में जब्त किए थे करीब 10 लाख के तंबाकू उत्पाद
उल्लेखनीय है कोरोना संकट के चलते प्रदेश में लागू लॉकडाउन में पान मसाला और तंबाकू उत्पादों की बिक्री तथा परिवहन पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. लेकिन कुछ व्यापारी इस अवधि में मोटा मुनाफा कमाने के लिए इसकी बिक्री करने से बाज नहीं आ रहे हैं. पिछले दिनों पुलिस ने अजमेर में भी बड़ी कार्रवाई कर करीब 10 लाख रुपए के तंबाकू उत्पाद जब्त किए गए थे.

Weather: जयपुर और जोधपुर समेत आज से प्रदेश के इन 22 जिलों में बदल सकता है मौसम

Lockdown-3.0: क्या कहती है केन्द्र की गाइडलाइन, किसकी छूट है और किसकी नहीं

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज