• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Bhilwara: लॉकडाउन में छूट, जिला मुख्यालय और 19 गांवों को छोड़कर अन्य कस्बों में खुलेंगी दुकानें

Bhilwara: लॉकडाउन में छूट, जिला मुख्यालय और 19 गांवों को छोड़कर अन्य कस्बों में खुलेंगी दुकानें

जिला कलक्टर ने कहा कि लेकिन इन सभी दुकानदारों को एडवाइजरी का अक्षरश: पालन करना होगा.

जिला कलक्टर ने कहा कि लेकिन इन सभी दुकानदारों को एडवाइजरी का अक्षरश: पालन करना होगा.

लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से शुक्रवार देर रात जारी की गई नई एडवाइजरी के तहत भीलवाड़ा नगर परिषद क्षेत्र और 19 कर्फ्यूग्रस्त गांवों को छोड़कर जिले के शेष शहरों और गांवों में आज से दुकानें खुल सकेंगी.

  • Share this:
भीलवाड़ा. लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से शुक्रवार देर रात जारी की गई नई एडवाइजरी के तहत भीलवाड़ा नगर परिषद क्षेत्र और 19 कर्फ्यूग्रस्त गांवों को छोड़कर जिले के शेष शहरों और गांवों में आज से दुकानें खुल सकेंगी. भीलवाड़ा प्रदेश में कोरोना का हॉट-स्पॉट (Corona's Hot-Spot) रह चुका है, लेकिन अब यह इसके संक्रमण से मुक्त होने की ओर अग्रसर है.

एडवाइजरी का अक्षरश: पालन करना होगा
जिला कलक्टर राजेंद्र भट्ट ने कहा कि इस संबंध में पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन), अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) और जिले के सभी 16 उपखंड अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं. भीलवाड़ा शहर के 5 थाना क्षेत्र की संपूर्ण नगर परिषद सीमा और 19 गांव जहां कर्फ्यू लगा रखा है वहां अभी किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी जा रही है. जिले की शेष नगरपालिका क्षेत्रों और गांवों में भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से शुक्रवार देर रात को जारी एडवाइजरी के तहत दुकानें खुल सकेंगी. जिला कलक्टर ने कहा कि लेकिन इन सभी दुकानदारों को एडवाइजरी का अक्षरश: पालन करना होगा. यदि इसमें किसी ने कोताही बरती तो उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

33 मरीजों में से 26 कोरोना 'फ्री' होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं
राजकीय महात्मा गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर अरुण गौड़ ने बताया कि भीलवाड़ा जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 33 मरीजों में से 26 कोरोना 'फ्री' होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं. 2 मरीजों की मौत हो चुकी है. 4 संक्रमित मरीजों की प्रथम रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. 1 संक्रमित मरीज का जयपुर के अस्पताल में उपचार चल रहा है. इस तरह से एक बार फिर भीलवाड़ा संक्रमण मुक्त होने की ओर अग्रसर है. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने शुक्रवार देर रात लॉकडाउन में छूट का दायरा बढ़ाया है. केंद्र सरकार की नई गाइड लाइन के मुताबिक हॉट-स्पॉट के बाहर सभी दुकानें खुलेंगी, लेकिन मॉल्स और मार्केट कॉम्पलेक्स नहीं खुल सकेंगे.

Lockdown:केंद्र ने छूट का दायरा बढ़ाया, मगर जयपुर में फिलहाल नहीं मिलेगी राहत

Rajasthan COVID-19 Update : 25 नए पॉजिटिव केस आये सामने, 2059 पर पहुंचा आंकड़ा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज