• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या की जताई जा रही आशंका

पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या की जताई जा रही आशंका

फोटो-(ईटीवी)

फोटो-(ईटीवी)

राजसमंद के केलवा थानाक्षेत्र के देवपुरा गांव के रातीपाटिया इलाके में खेत की दीवार के पास एक पेड़ से लटका युवक का शव मिला.

  • Share this:
राजसमंद के केलवा थानाक्षेत्र के देवपुरा गांव के रातीपाटिया इलाके में खेत की दीवार के पास एक पेड़ से लटका युवक का शव मिला.

ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना मिलने पर केलवा थाना पुलिस मौके पर पंहुची और उच्च अधिकारीयों को सूचना दी. इसके बाद एसपी डॉ.विष्णुकांत, एएसपी हर्षरत्नू और सीओ चन्दन सिंह ने मय जाब्ता मौके पर पहुंचकर देखा.

मामला हत्या का होने से एफएसएल टीम को बुलवाया गया, लेकिन राजसमंद मे एफएसएल टीम की व्यवस्था नहीं होने से उदयपुर से करीब दो घण्टे बाद टीम पंहुची और मौके से साक्ष्य जुटाए.

प्रथम दृष्टया मामला हत्या का नजर आ रहा है. घटना की सूचना आस पास फैलने से सैंकड़ों की संख्या मे महिला एवं पुरुष मौके पर जमा हो गए. मृतक की शिनाख्त देवपुरा निवासी हरिराम तेली के रूप में हुई है. आरोपियों ने कुएं पर लगी रस्सी से उसका शव पेड़ से लटका दिया था, जबकि शव के हाथ पीछे की तरफ रस्सी से बांधे गए थे.

जानकारी के अनुसार मृतक खुद के खेत की रखवाली कर रहा था. घटनास्थल पर तेज सर्दी से तापने के लिए अलाव जला हुआ मिला है, जबकि अलाव से दूर घटनास्थल तक करीब पच्चीस फीट शव को घटीसने का अनुमान है.

एसपी डॉ. विष्णुकांत के अनुसार मामला हत्या का लगा है. इसके अलावा मृतक की जेब से मोबाइल, कुछ पैसे और दो पत्र मिले हैं, जिसमे लिखे मजमून का कुछ खुलासा नहीं किया गया है.

मृतक की पत्नी देऊ बाई के अनुसार खेतों पर एक दीवार के निर्माण करने से आसपास के खेतों के मालिकों से उसका कुछ विवाद हो गया था.

नियमानुसार दीवार बनाने से उनके खेतों में जाने का रास्ता बंद हो गया था. मृतक की पत्नी ने धांयला सरपंच सहित करीब सात लोगों पर तीन दिन पूर्व मारपीट करने और जान से मारने की धमकियां देने के गंभीर आरोप लगाए हैं.

उसने आरोप लगाया है कि उसके पति को साजिश रचकर मार दिया गया है. क्योंकि देर रात को उसके पास फोन आया था कि उसके खेतों मे नीलगाय घुस गई है जो फसलों को बर्बाद कर रही है.

पुलिस ने सभी बयानों के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. फिलहाल शव को जिला आर के चिकित्सालय की मोर्चरी में भिजवाया है, जहां मेडीकल बोर्ड का गठनकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज