Home /News /rajasthan /

पांचवी पास युवक ने बाइक के इंजन से बनाया ‘उड़न खटोला’, पुलिस ने उड़ाने पर लगाई रोक

पांचवी पास युवक ने बाइक के इंजन से बनाया ‘उड़न खटोला’, पुलिस ने उड़ाने पर लगाई रोक

पांचवी पास युवक ने बाइक के इंजन से बनाया ‘उड़न खटोला’, पुलिस ने उड़ाने पर लगाई रोक

पांचवी पास युवक ने बाइक के इंजन से बनाया ‘उड़न खटोला’, पुलिस ने उड़ाने पर लगाई रोक

भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर में पांचवी पास युवक ने बाइक के इंजन से ‘उड़न खटोला’ बनाया , लेकिन प्रशासनिक स्वीकृति न मिलने पर पुलिस ने उड़ाने पर रोक लगा दी है.

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर में वेल्डिंग का काम करने वाले पांचवी पास शिवराज पांचाल ने बाइक से उड़न खटोला बनाकर जहाजपुर में एक नया कारनामा कर दिखाया, जिसे रविवार को देखना था, इस दौरान यह परीक्षण देखने वहां पर काफी तादाद में भीड़ भी जमा हो गयी थी, लेकिन प्रशासनिक स्वीकृति नहीं मिलने से शिवराज के अरमान दिल में दब कर रह गए.

जहाजपुर के चावंडिया निवासी शिवराज पांचाल ने बाइक के इंजन से उड़न खटोले को तैयार किया. करीब 20 फीट के इस पर पंखों पर कपड़े का खोल चढ़ाया. छह माह में इसके निर्माण पर 40 हजार रुपए भी  खर्च किए थे, इसमें दो लोगों के बैठने की सीट भी बनायी गई थी और पेट्रोल टैंक भी 2 लीटर का बनाया गया था.

शिवराज पांचाल ने बताया कि इसमें लोहे के तीन पहिए भी बनाये गये थे. इसे उड़ाने के लिए पर्याप्त स्थान का अभाव होने के कारण अब तक वो उसे उड़ा नहीं पाया था और अब नागदी बांध के पेटा क्षेत्र की खुली जगह पर इसका उड़ान कर परीक्षण करना चाह रहा था. शिवराज पांचाल को विश्वास है कि यह जुगाड़ी उड़नखटोला उड़ान भर सकता था, लेकिन उड़ने से पहले ही इस पर पाबंदी लगा दी गई है.

शिवराज ने नागदी बांध में इसको उड़ान का परीक्षण करने प्रयास किया, लेकिन सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी वायरल होने पर पुलिस व प्रशासन ने इसकी अनुमति देने से इंकार कर दिया, जिस पर वो उसको केवल जमीन पर ही चला पाया. शिवराज ने बताया कि वो इसे उड़ाने की स्वीकृति कहां से मिलेगी इसके बारे जानता नहीं है. शिवराज ने कहा कि अब प्रयास करके इसका पता लगा कर स्वीकृति प्राप्त करेगा और भविष्य में इसकी उड़ान भरेगा तब तक इसमें जरूरत के मुताबिक और भी संशोधन कर लेगा. जहाजपुर सीआई नरेंद्र कुमार ने बताया कि शिवराज के पास उड़ाने की कोई प्रशासनिक स्वीकृति न होने के कारण उसे रोका गया है. फिलहाल उसके द्वारा तैयार किए गए उड़न खटोले को जब्त कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें- अब भीलवाड़ा में जब्त की करीब 80 लाख रुपए की शराब, दो तस्कर गिरफ्तार

यह भी देखें- पुलिस पर हाथ उठाया तो महिला को भी नहीं छोड़ा, VIDEO वायरल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

Tags: Bhilwara news, Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर