50 लाख रुपए का बीमा कराकर अधेड़ ने खुद ही कराई अपनी हत्या, दो गिरफ्तार : पुलिस

Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: September 9, 2019, 7:37 PM IST
50 लाख रुपए का बीमा कराकर अधेड़ ने खुद ही कराई अपनी हत्या, दो गिरफ्तार : पुलिस
अधेड़ की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी

भीलवाड़ा में 50 लाख रुपए का बीमा कराकर एक अधेड़ ने खुद ही अपनी हत्या कराई. जिले के पुलिस अधीक्षक ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए यह दावा किया है और दो गिरफ्तार आरोपियों को पेश किया है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. जिले के गुवारडी नाले के पास हुई अधेड़ की हत्‍या (murder) का खुलासा हुआ है. यदि पुलिस की मानें तो यह किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है. मंगरोप थाना पुलिस ने इस हत्‍या का सूत्रधार खुद मृत अधेड़ को ही माना है. पुलिस अधीक्षक (SP) हरेन्‍द्र महावर ने इस हत्‍या का खुलासा (revelation) करते हुए इसको अंजाम देने वाले दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. मृत अधेड़ ने 50 लाख रुपए की दुर्घटना बीमा राशि पास करवाने के लिए अपनी हत्या की साजिश रची थी.  3 सितम्‍बर की सुबह मंगरोप थानान्‍तर्गत गुवारडी नाले के पास एक अधेड़ का हाथ-पैर और मुंह पर प्‍लास्टिक की थैली से बंधा हुआ एक शव मिला था. जिसकी पहचान बापू नगर निवासी बलवीर सिंह खारोल के रूप में हुई. पुलिस अधीक्षक महावर ने कहा कि हत्‍या की आशंका होने के कारण हमने एक टीम का गठन किया था.

उत्तर प्रदेश के हैं दोनों गिरफ्तार आरोपी 

टीम ने कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो आरोपियों उत्‍तर प्रदेश निवासी सुनील यादव और राजवीर नायक को गिरफ्तार कर लिया. इनसे पूछताछ में सामने आया कि बलवीर रुपए उधार देने का काम भी करता था और उसने मार्केट से 20 लाख रुपए लेकर लोगों को उधार दे रखा था लेकिन पिछले कुछ महीने से लोगों ने उसे न तो ब्‍याज दे रहे थे और न ही मूल रकम लौटा रहे थे. जिसके कारण वह काफी परेशान रहने लगा था.

हत्याकांड का खुलासा करते पुलिस अधीक्षक हरेन्‍द्र महावर


इसी के चलते उसने अपनी हत्‍या की साजिश रची थी. इससे पूर्व बलवीर ने अपना 50 लाख रुपए का एक्‍सिडेंटल बीमा करवाया और उसकी पहली किश्‍त 8 हजार 432 रुपए जमा कराई थी. उसके बाद उसने सुनील और राजवीर से मिलकर अपनी हत्‍या का प्‍लान बनाया. जिसके लिए उसने दोनों आरोपियों को तयशुदा राशि 80 हजार में से 5 हजार रुपए नकद बैंक‍ खाते में डलवाये थे. इसके बाद तीनों गुवारडी नाले पहुंचे जहां दोनों आरोपियों ने बलवीर के हाथ-पैर बांधकर गले में फंदा लगाकर उसकी हत्‍या कर दी थी.

ये भी पढ़ें- अजगर ने ली नीलगाय की जान, ग्रामीणों ने पकड़कर वन विभाग को सौंपा

नाबालिग को बाजरे के खेत में बुलाकर बुजुर्ग ने किया था रेप, हुई उम्रकैद की सजा
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 7:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...