भीलवाड़ा में एसीबी ने किया विकास अधिकारी को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भीलवाड़ा में एसीबी ने किडिमाल ग्राम पंचायत समिति के विकास अधिकारी को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. निर्माण कार्य का बिल पास करने के एवज में उसने रिश्वत मांगी थी.

Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: July 31, 2019, 1:47 PM IST
भीलवाड़ा में एसीबी ने किया विकास अधिकारी को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार
एसीबी के हत्थे चढ़ा 50 हजार रुपए रिश्वत लेते अधिकारी
Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: July 31, 2019, 1:47 PM IST
भीलवाड़ा की भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (एसीबी) की स्‍पेशल टीम ने बुधवार को किडिमाल ग्राम पंचायत समिति के विकास अधिकारी दिनेश भाम्‍बी को 50 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. विकास अधिकारी भाम्‍बी ने यह रिश्‍वत निर्माण कार्य का बिल पास करने के एवज में मांगी थी. एसीबी की टीम आरोपी विकास अधिकारी से पूछताछ शुरू कर दी है.

एसीबी की गिरफ्त में रिश्वतखोर पंचायत समिति का विकास अधिकारी दिनेश भाम्‍बी (लाल घेरे में) 


किडिमाल गांव के निवासी पूनमचन्‍द सरगरा ने भीलवाड़ा भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो कार्यालय में आकर एक शिकायत दर्ज कराई थी कि ग्राम पंचायत में करवाए गए कार्यों का बिल पास कराने के एवज में विकास अधिकारी दिनेश भाम्‍बी ने 50 हजार रुपए की रिश्‍वत की मांग की है. इस रिपोर्ट का सत्‍यापन करवाया गया तो वह सही पाई गई. बुधवार को दिनेश भाम्बी ने पूनमचन्‍द को रिश्‍वत की राशि लेकर कार्यालय पर बुलाया. कार्यालय में पूनमचन्‍द ने जैसे ही दिनेश को रिश्‍वत की राशि दी उसे एसीबी की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. एसीबी की इस कार्रवाई में भीलवाड़ा के एडिशनल एसपी बृजराज सिंह और सीआई शिव प्रकाश मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में एसीबी लगभग हर दिन कहीं न कहीं रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तारी कर रहा है. सोमवार को भी शराब ठेकेदारों से मंथली बंधी वसूल कर रही आबकारी विभाग की इंस्पेक्टर मूमल बूब को एसीबी ने गिरफ्तार किया था. मूमल तबादले के बाद भी रिश्वत की मासिक बंधी रकम वसूल कर रही थी. शराब ठेकेदारों से मंथली वसूली के दौरान एसीबी ने उसके साथी सिपाही जोगेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार किया था. दोनों शाम को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किए गए थे.

करीब दो साल से मूमल की पोस्टिंग ओसियां में है और इसके पास जोधपुर शहर मध्य का अतिरिक्त चार्ज भी था. कुछ दिन पहले ही बूब का तबादला बारां जिले के अंता हुआ था. मूमल के पति बारां के अंता पुलिस सर्किल के उप अधीक्षक हैं.

ये भी पढ़ें- बेटी को पोर्न फिल्म दिखाकर करता था यौन शोषण, भेजा गया जेल

देवरों ने भाभी से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, एफआईआर दर्ज
Loading...

शादी का झांसा देकर थानेदार करता रहा यौन शोषण, FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...