लाइव टीवी

दहेज उत्पीड़न से परेशान होकर फांसी के फंदे से झूली महिला

Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: October 23, 2019, 7:05 AM IST
दहेज उत्पीड़न से परेशान होकर फांसी के फंदे से झूली महिला
मौत के बाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते परिजन

भीलवाड़ा जिले में आसीन्‍द थाना क्षेत्र के रघुनाथपुरा गांव में दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

  • Share this:
भीलवाड़ा. जिले में आसीन्‍द थाना क्षेत्र के रघुनाथपुरा गांव में एक विवाहिता दहेज उत्पीड़न (Dowry torture) से परेशान होकर फांसी लगा ली. आसीन्‍द थाना पुलिस ने पोस्‍टमार्टम (Postmortem) करा कर शव को परिजनों को सौंप दिया . मृत विवाहिता के पिता ने दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

पति पीटते हुए दे रहा था जान से मार देने की धमकीदे
मृत महिला का के भाई अशोक रेगर ने कहा कि मेरी बहन ममता रेगर का विवाह एक वर्ष पूर्व रघुनाथपुरा के रहने वाले  चेतन रेगर से हुआ था. शादी (marriage) के कुछ दिनों तक तो ठीक चला लेकिन उसके बाद मेरी बहन के ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे. इसको लेकर वे मेरी बहन से मारपीट भी करते थे. मेरी बहन ने मुझे फोन किया था उस समय भी  उसका पति उससे मारपीट कर रहा था और धमकी दे रहा था कि उसे जान से मार देगा. उसके कुछ देर बाद ही खबर मिली की ममता ने फांसी लगा ली है.

आसीन्‍द थाना के प्रभारी राजकुमार नायक ने मामला दर्ज कर जांच शुरू किए जाने की जानकारी दी,


आसीन्‍द थानाप्रभारी राजकुमार नायक ने कहा कि मृतका के पिता की रिपोर्ट पर हमने दहेज प्रताड़ना  की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और जांच करके जल्‍द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- पिता से रुपए मांगकर लाने से किया इनकार तो पति ने चला दी तलवार

सोना चुराने के लिए मंदिर का गुंबद तोड़ने लगे चोर, गिर गई पूरी छत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 7:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...