Home /News /rajasthan /

दहेज उत्पीड़न से परेशान होकर फांसी के फंदे से झूली महिला

दहेज उत्पीड़न से परेशान होकर फांसी के फंदे से झूली महिला

मौत के बाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते परिजन

मौत के बाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते परिजन

भीलवाड़ा जिले में आसीन्‍द थाना क्षेत्र के रघुनाथपुरा गांव में दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

भीलवाड़ा. जिले में आसीन्‍द थाना क्षेत्र के रघुनाथपुरा गांव में एक विवाहिता दहेज उत्पीड़न (Dowry torture) से परेशान होकर फांसी लगा ली. आसीन्‍द थाना पुलिस ने पोस्‍टमार्टम (Postmortem) करा कर शव को परिजनों को सौंप दिया . मृत विवाहिता के पिता ने दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

पति पीटते हुए दे रहा था जान से मार देने की धमकीदे
मृत महिला का के भाई अशोक रेगर ने कहा कि मेरी बहन ममता रेगर का विवाह एक वर्ष पूर्व रघुनाथपुरा के रहने वाले  चेतन रेगर से हुआ था. शादी (marriage) के कुछ दिनों तक तो ठीक चला लेकिन उसके बाद मेरी बहन के ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे. इसको लेकर वे मेरी बहन से मारपीट भी करते थे. मेरी बहन ने मुझे फोन किया था उस समय भी  उसका पति उससे मारपीट कर रहा था और धमकी दे रहा था कि उसे जान से मार देगा. उसके कुछ देर बाद ही खबर मिली की ममता ने फांसी लगा ली है.

आसीन्‍द थाना के प्रभारी राजकुमार नायक ने मामला दर्ज कर जांच शुरू किए जाने की जानकारी दी,


आसीन्‍द थानाप्रभारी राजकुमार नायक ने कहा कि मृतका के पिता की रिपोर्ट पर हमने दहेज प्रताड़ना  की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और जांच करके जल्‍द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- पिता से रुपए मांगकर लाने से किया इनकार तो पति ने चला दी तलवार

सोना चुराने के लिए मंदिर का गुंबद तोड़ने लगे चोर, गिर गई पूरी छत

Tags: Dowry, Suicide

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर