होम /न्यूज /राजस्थान /Rajasthan: भीलवाड़ा के राठौड़ परिवार ने पेश की मिसाल, पत्नी की मौत के बाद लिया बड़ा संकल्प

Rajasthan: भीलवाड़ा के राठौड़ परिवार ने पेश की मिसाल, पत्नी की मौत के बाद लिया बड़ा संकल्प

Bhilwara News: दरअसल, भोपा​ल सिंह राठौड़ की पत्नी ने वर्ष 2019 में देहदान करने का संकल्प लिया था. इस बारे में उन्होंने ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- रवि पायक

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा शहर के शिव नगर में रहने वाले भोपाल सिंह राठौड़ की चर्चा इ​न दिनों पूरे शहर में हो रही है. उनकी अपनी पत्नी से किए गए वादे को निभाने को लेकर लोग उनकी सराहना कर रहे हैं. दरअसल, भोपा​ल सिंह राठौड़ की पत्नी ने वर्ष 2019 में देहदान करने का संकल्प लिया था. इस बारे में उन्होंने अपने पति से कहा था कि उनकी अंतिम इच्छा है कि उनके मृत शरीर का क्रियाकर्म न किया जाए. बल्कि, उनकी बॉडी को मेडिकल कॉलेज में दान कर दिया जाए.

बीती 25 नवंबर को पत्नी के निधन के बाद उन्होंने पत्नी के किया वादा पूरा किया और उनके शव को विजय राजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज के सुपुर्द कर दिया. पत्नी बॉडी को मेडिकल कॉलेज के सुपुर्द करने के बाद भोपाल सिंह राठौड़ ने भी देहदान करने का देहदान संकल्प लिया है. भोपाल सिंह ने बताया कि देहदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है.

इसलिए, मैंने भी मेरी पत्नी से प्रेरित होकर देहदान करने का संकल्प लिया है. समाजसेवी विक्रम ने कहा कि देहदान मानवता के कल्याण के लिए एक अहम भूमिका रखता है, राठौड़ परिवार ने मिसाल पेश की है. राठौड़ परिवार की इस पहल से समाज में और भी लोग देहदान के लिए प्रेरित होंगे.

Tags: Ateeq Ahmed Wife, Bhilwara news, Dead body, Government Medical College, Rajasthan news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें