50 हजार रुपए नहीं दिए तो टेलीफोन पर बोला-तलाक..तलाक.. तलाक और कर लिया दूसरा निकाह

भीलवाड़ा में एक महिला ने शाहपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 50 हजार रुपए नहीं देने पर उसके पति टेलीफोन पर तीन बार तलाक बोल दिया और दूसरी लड़की से निकाह कर लिया.

Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: September 6, 2019, 3:14 PM IST
50 हजार रुपए नहीं दिए तो टेलीफोन पर बोला-तलाक..तलाक.. तलाक और कर लिया दूसरा निकाह
पीड़िता नीलू मेवाती ने मीडिया को सुनाई अपनी व्यथा
Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: September 6, 2019, 3:14 PM IST
तीन तलाक मुद्दे पर कानून (Law) बनने के बाद भी ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं जिनमें लोग अपनी बीवी (Wife)को मामूली बात पर किसी माध्यम से तीन बार तलाक(Divorce) बोलकर छोड़ दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला भीलवाड़ा (Bhilwara) जिले के शाहपुरा थाने में दर्ज हुआ है. अपनी शिकायत में पीड़िता नीलू मेवाती ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने दहेज के रूप में 50 हजार रुपए नहीं मिलने पर फोन पर तीन तलाक दे दिया. पीड़िता नीलू ने इस मामले में छह दिन पहले थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, कार्रवाई नहीं होने पर उसने पुलिस अधीक्षक (SP) को आवेदन देकर आरोपी के खिलाफ तीन तलाक मामले (Divorce case) में कार्रवाई (Action) करने की मांग की है.

आठ साल का है बेटा, पिता के पास नहीं हैं पैसे
शाहपुरा थाने के ढिकोला गांव के निवासी शकूर मेवाती की बेटी नीलू का निकाह 12 वर्ष की उम्र में चित्‍तौडगढ़ जिले के निकुंभ गांव के निवासी शोएब के साथ हुआ था. बाद में नीलू ने एक बेटे को भी जन्‍म दिया. नीलू ने कहा कि बेटे के जन्‍म के बाद से ही मेरे पति मुझे मेरे पिता से 50 हजार रुपये लाने को कहकर मारपीट करते थे. इसके बाद मैं अपने घर आ गई और मेरे पति ने उसके कुछ माह बाद ही दूसरी शादी कर ली. शादी के बाद उसने मुझे 28 अगस्‍त को फोन किया और मुझे फोन पर ही तीन तलाक दे दिया.

मां शहनाज बानो के साथ एसपी के दफ्तर में पहुंची पीड़िता नीलू अपने आवेदन की प्रति दिखाते हुए


पीड़िता की मां शहनाज ने बताया कि नीलू की शादी के 10 साल हो चुके हैं. उसका आठ साल का एक बेटा भी है. दूसरा बच्चा होने वाला था. इस दौरान उसने मेरी बेटी को इतना मारा कि पेट में ही बच्चे की मौत हो गई. ऑपरेशन कराकर बच्चे को निकलवाना पड़ा. अगस्त में टेलीफोन पर तलाक देने के दो-चार दिन बाद ही उसने दूसरी शादी रचा ली.

ये भी पढ़ें- जानें क्यों लूट के 1.69 करोड़ रुपए जब्त हैं और फरियादी को नहीं मिल रहे पैसे

नेत्रहीन महिला को घर में अकेली देख दो युवकों ने किया रेप का प्रयास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...