लाइव टीवी

भीलवाड़ा में राज्‍यस्‍तरीय कुश्‍ती प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्‍भ, 425 पहलवान दिखाएंगे दमखम

Vikram Jagarwal | News18 Rajasthan
Updated: November 9, 2019, 2:13 PM IST
भीलवाड़ा में राज्‍यस्‍तरीय कुश्‍ती प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्‍भ, 425 पहलवान दिखाएंगे दमखम
प्रदेश में होने वाली राज्‍यस्‍तरीय कुश्‍ती प्रतियोगिता में 425 पहलवान लेंगे हिस्सा

राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) जिले में खेल मंत्री अशोक चांदना (Sports Minister Ashok Chandna) ने राज्‍यस्‍तरीय कुश्‍ती प्रतियोगिता (state level wrestling competition) का शुभारम्‍भ किया. प्रतियोगिता में प्रदेश के 425 पहलवान भाग ले रहे हैं

  • Share this:
भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) जिले में खेल मंत्री अशोक चांदना (Sports Minister Ashok Chandna) ने राज्‍यस्‍तरीय कुश्‍ती प्रतियोगिता (state level wrestling competition) का शुभारम्‍भ किया. प्रतियोगिता में प्रदेश के 425 पहलवान भाग ले रहे हैं, जिसमें 300 पुरुष और 125 महिला पहलवान (wrestler) भाग ले रही हैं. इस प्रतियोगिता में विजेता पहलवान जालंधर में होने वाली राष्‍ट्रीयस्‍तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे. इस मौके पर खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश में ओलम्पिक (Olympics) की तर्ज पर खेलों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 5 से 7 हजार खिलाड़ी (player) भाग लेगें. उन्होंने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार (BJP goverment) पर भी हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेश को अपनी नीतियों के कारण पिछड़ने पर मजबूर किया है.

विजेता खिलाड़ियों को दी जाएगी स्‍कॉलरशिप- अशोक चांदना

कार्यक्रम के दौरान खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि इस राज्‍यस्‍तरीय खेल प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को राज्‍य सरकार द्वारा स्‍कॉलरशिप प्रदान की जाएगी, ताकि आने वाले समय में वह प्रदेश का नाम रोशन कर सकेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को दी जाने वाले 2 प्रतिशत आरक्षण की जटिलता को भी खत्‍म कर दिया गया है, जिससे आने वाले समय में खिलाड़ियों को नौकरियां मिल सकेगी.

खेल मंत्री अशोक चांदना ने भीलवाड़ा में राज्‍यस्‍तरीय कुश्‍ती प्रतियोगिता का किया शुभारम्‍भ
खेल मंत्री अशोक चांदना ने भीलवाड़ा में राज्‍यस्‍तरीय कुश्‍ती प्रतियोगिता का किया शुभारम्‍भ


जिलास्‍तर पर खेलों को दी जाएगी प्राथमिकता- अशोक चांदना

मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि आने वाले समय में हर जिलास्‍तर पर खेलों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिससे की प्रदेश के खिलाड़ी हरियाणा(haryana)और पंजाब (Punjab) के खिलाड़ियों को टक्‍कर दे सकें. क्रिकेट के सवाल पर चांदना ने कहा कि वह स्‍वंय क्रिकेट का खिलाड़ी रहे हैं, जिसके कारण उन्होंने खेल को प्राथमिकता दी है. उन्होंने कहा कि अब आरसीए का विवाद खत्‍म हो गया और ताले भी खुल गए है, इसके साथ ही आने वाले दिनों में राजस्‍थान के हर जिले में एक कोच को भी तैनात किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- नाबालिग को गुजरात में ले जाकर किया था रेप, 3 साल बाद कोर्ट ने सुनाई दोषी को 10 साल की सजा
Loading...

यह भी पढ़ें- अयोध्या मामला: राजस्‍थान के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद, जयपुर में धारा 144 लागू, शांतिपूर्ण माहौल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 2:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...