Home /News /rajasthan /

अंधविश्‍वासी पिता ने बच्‍ची को गर्म सलाखों से दागा

अंधविश्‍वासी पिता ने बच्‍ची को गर्म सलाखों से दागा

दागने के बाद बच्ची की हालत हुई खराब 
फोटो- ईटीवी

दागने के बाद बच्ची की हालत हुई खराब फोटो- ईटीवी

राजस्थान में अंधविश्वास कम होने का नाम नहीं ले रहा है. भीलवाड़ा जिले के कारोई थाने के रामा खेडा गांव में एक व्यक्ति ने चार माह की बीमार बेटी को गर्म सरिया से दाग दिया. अब उसकी हालत खराब है.

    भीलवाड़ा जिले में निमोनिया के इलाज के नाम पर अंधविश्‍वास के चलते दागने का सिलसिला थम नहीं रहा है. ऐसा ही मामला जिले के कारोई थाने के रामा खेडा गांव का सामने आया है. वहां माता-पिता ने एक आदमी के कहने पर अपनी चार माह की बच्‍ची को गर्म सलाखों से दाग दिया. उसकी हालत गंभीर होने पर परिजनों ने महात्‍मा गांधी चिकित्‍सालय में भर्ती करवाया.

    बच्ची के पिता उदय लाल भील ने कहा कि मेरे बेटी नन्दिनी को निमोनिया हो गया था. जिस पर हमारे पास ही रहने वाले व्‍यक्ति को लोक देवता की चौकी में उसने बच्‍ची को दागने (दांव लगाने) के लिए कहा. इस पर हमने उसे गर्म सलाखों से पेट पर दांव लगा दिया. उसकी हालत में सुधार नहीं होने के कारण उसे यहां पर लाए हैं. एमजीएच के शिशु रोग चिकित्‍सक डॉ. ओपी आगाल ने कहा कि 4 माह की बच्‍ची नन्दिनी को निमोनियां के साथ ही हार्ट की बीमारी की भी शंका है.

    उसके माता-पिता ने अंधविश्‍वास के चलते दांव लगवाया था. बच्ची की हालत ज्‍यादा गंभीर होने के कारण हम उसे रेफर करने का विचार कर रहे हैं. भीलवाड़ा जिले सहित चित्‍तौड़गढ़ व राजसमन्‍द में मासूमों को दांव लगाने के साल भर में दर्जनों मामलों आते हैं लेकिन पुलिस व प्रशासन की मामूली कार्रवाई से ऐसे मामले रुक नहीं रहे हैं.

    Tags: भीलवाड़ा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर