लाइव टीवी

नाबालिग को गुजरात में ले जाकर किया था रेप, 3 साल बाद कोर्ट ने सुनाई दोषी को 10 साल की सजा

Pramod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: November 1, 2019, 2:55 PM IST
नाबालिग को गुजरात में ले जाकर किया था रेप, 3 साल बाद कोर्ट ने सुनाई दोषी को 10 साल की सजा
7 फरवरी 2016 को माता-पिता ने रेप के आरोपी युवक के खिलाफ दर्ज कराया था मामला

भीलवाड़ा (Bhilwara) जिले में पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत कोर्ट ने नाबालिग से दुष्‍कर्म (Minor Raped) करने के आरोपी को दोषी ठहराते हुए 10 साल कठोर कारावास की सजा (Sentenced to 10 years imprisonment) सुनाई है.

  • Share this:
भीलवाड़ा. राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा (Bhilwara) जिले में पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत कोर्ट ने नाबालिग से दुष्‍कर्म (Minor Raped) करने के आरोपी को दोषी ठहराते हुए 10 साल कठोर कारावास की सजा (Sentenced to 10 years imprisonment) सुनाई है. न्‍यायालय ने रेप के दोषी (Rape Guilty) युवक पर 10 हजार रुपए का अ‍ार्थिक दंड (Economic punishment) भी लगाया है.

पूरा मामला

दरअसल, दोषी युवक ने 4 साल पहले प्रतापनगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग को अपनी हवस का शिकार बनाया था.

7 फरवरी वर्ष 2016 को माता-पिता ने दर्ज कराया था मामला

संबंधित मामले में विशिष्ट लोक अभियोजक (Special Public Prosecutor) श्रुति शर्मा ने कहा कि बीते 7 फरवरी वर्ष 2016 को प्रतापनगर थाने में पीड़िता के माता-पिता ने मामला दर्ज करवाया था. माता-पिता ने अपनी दी गई लिखित शिकायत में बताया था कि क्षेत्र में रहने वाले कैलाश प्रजापत (दोषी) उनकी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर अहमदाबाद (Ahmedabad, Gujarat) में ले जाकर उसके साथ दुष्‍कर्म किया था.

माता-पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच कर कोर्ट में आरोपी के खिलाफ चालान पेश किया. मामले में कोर्ट ने शुक्रवार को आरोपी को 22 गवाह 33 दस्‍तावजों के आधार पर दोषी मानते हुए 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही न्‍यायाधीश ने दोषी कैलाश प्रजापत पर 10 हजार रुपए का आर्थिक दंड भी लगाया है.

ये भी पढ़ें:- दो की हत्या का आरोपी जेल तोड़कर 17 साल से था फरार, पुलिस के हत्थे चढ़ा
Loading...

ये भी पढ़ें:- Viral Video: रणथम्भौर नेशनल पार्क में फिर पॉलीथिन खाकर भूख मिटाते दिखे जानवर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भीलवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...