होम /न्यूज /राजस्थान /Bhilwara: भीलवाड़ा में 2 साल बाद फिर से सजा कपड़ों का बाजार, जानें इस बार क्‍या है खास?

Bhilwara: भीलवाड़ा में 2 साल बाद फिर से सजा कपड़ों का बाजार, जानें इस बार क्‍या है खास?

भीलवाड़ा में पिछले 25 वर्षों से तिब्बती शरणार्थी गर्म कपड़ों का बाजार लगाते हैं. इस बार तिब्बती बाजार में 100 दुकानें ल ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- रवि पायक

    भीलवाड़ा. पूरे एशिया में मिनी मैनचेस्टर से विख्यात कपड़ा नगरी भीलवाड़ा में पिछले 25 वर्षों से तिब्बती शरणार्थी गर्म कपड़ों का बाजार लगाते हैं. हालांकि कोरोना काल में बाजार नहीं लगता था और इसकी वजह से तिब्बती कपड़ा व्यापारियों को काफी नुकसान उठाने के साथ परेशानी झेलनी पड़ी थी. हालांकि अब कारोना से जुड़ी पाबंदियां खत्म होने के बाद फिर से भीलवाड़ा में तिब्बती बाजार सज गया है. तिब्बती व्यापारियों को उम्मीद है कि इस बार भीलवाड़ा के लोगों का सहयोग रहा तो दो साल के घाटे की भरपाई कर लेंगे. शहर के मुख्य बाजार के बीच लगने वाले तिब्बती बाजार में स्थानीय लोगों की आवाजही भी शुरू हो गई है.

    तिब्बती बाजार में इस बार 100 दुकानें लगी हैं. इन दुकानों पर बच्चों से लेकर बुजुर्गों और महिलाओं के लिए सस्ते व आकर्षक गर्म परिधान उपलब्ध हैं. करीब चार महीनों तक लगने वाले इस बाजार में इस बार कई दुकानों पर विशेष छूट भी दी जा रही है. तिब्बती दुकानदार व्यापारी नीमा ने बताया कि जैकेट के अलावा पुरुषों के लिए स्टाइलिश स्वेटर, ट्रैक सूट, महिलाओं के लिए शॉल कार्डिगन और फैंसी स्वेटर की बड़ी रेंज दुकानों पर उपलब्ध हैं. बता दें कि  भीलवाड़ा शहर के बीचोंबीच सूचना केंद्र के निकट भोपाल क्लब मैदान में यह नेपाली और तिब्बती बाजार लगता है.

    भीलवाड़ा के लोगों का दिल बड़ा
    तिब्बती व्यापारी नीमा ने बताया कि भीलवाड़ा का कपड़ा पूरी दुनिया में मशहूर है, लेकिन फिर भी यहां के लोग हम पर दिल खोलकर प्यार लुटाते हैं और जमकर खरीददारी करते हैं. नीमा बताते हैं कि कई ऐसे भी ग्राहक हैं, जो वर्षों से तिब्बती बाजार आते हैं. जबकि यहां के लोग खरीददारी के लिए ज्यादा मोलभाव भी नहीं करते हैं.

    Tags: Bhilwara news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें