भीलवाड़ा के हुरडा में महिलाओं ने निकाली स्वच्छता जनजागरण रैली

ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 5:49 PM IST
भीलवाड़ा के हुरडा में महिलाओं ने निकाली स्वच्छता जनजागरण रैली
भीलवाड़ा के हुरडा में महिलाओं स्वच्छता जनजागरण रैली का आयोजन किया.
ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 5:49 PM IST
भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा स्थित हुरडा गांव में महिलाओं ने स्वच्छता जनजागरण अभियान के तहत विशाल रैली निकाली. आज आयोजित इस रैली का आयोजन स्वंय सहायता समूह की ओर से किया गया था. रैली में सैकड़ों महिलाओं ने शामिल होकर स्वच्छता का संदेश दिया.

स्वच्छता जनजागरण अभियान के तहत आयोजित की गई इस रैली को विकास अधिकारी सीमा गौड़ और सरपंच कैलाशचंद जाट ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. अतिथियों ने महिलाओं के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि स्वच्छता के प्रति समाज में जनजागृति करना बेहद आवश्यक है.

रैली के तहत महिलाओं ने ग्रामीणों को साफ-सफाई का महत्व बताया. साथ ही सफाई के अभाव में पनपने वाली संक्रामक बीमारियों की भी जानकारी दी. महिलाओं ने रैली में निजी शौचालयों का निर्माण कराने का भी संदेश दिया.

रैली पुराने पंचायत भवन से रवाना होकर मुख्य मार्गों से होते हुए पुलिस चौकी चौक पहुंची. जहां रैली का समापन करते हुए विकास अधिकारी सीमा गौड़ ने सभी महिलाओं को घर व घर के बाहर स्वच्छता बनाए रखने के साथ ही अपने पड़ोसियों को भी जागरूक करने को कहा. साथ ही उन्होंने खुले में शौच जाने वाली महिलाओं को समझाने पर भी बल देने की जरूरत बताई.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर