होम /न्यूज /राजस्थान /भीलवाड़ा जाएं तो जरूर खाएं पप्पू भाई के स्पेशल पराठे, जानें लोकेशन और रेट

भीलवाड़ा जाएं तो जरूर खाएं पप्पू भाई के स्पेशल पराठे, जानें लोकेशन और रेट

X
शहर

शहर के सूचना केंद्र के पास पराठे बनाते हैं पप्पू भाई

पराठे खाने के लिए दूर-दूर से लोग पप्पू भाई के पास आते हैं. इनके मलाई के पराठे इतने प्रसिद्ध हैं कि चाहे सर्दी हो या गर् ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: रवि पायक
    भीलवाड़ा.
    भीलवाड़ा अपने स्वाद लिए पूरे राजस्थान में प्रसिद्ध है. यहां के स्ट्रीट फूड की दुकानों पर हर समय खाने के शौकीनों का जमावड़ा रहता है. लेकिन, बात जब पराठो की आए तो सभी की जुबान पर एक ही नाम आता है पप्पू भाई पराठें वाले का. शहर के सूचना केंद्र के पास पेच एरिया बालाजी मंदिर के पास पप्पू भाई पिछले 18 सालों से पराठें बना रहे हैं.

    पप्पू भाई मौसम के हिसाब से पराठे बनाते हैं. लेकिन, इनके मलाई के पराठे काफी खास हैं. पप्पू भाई हर मौसम में मलाई के पराठें बनाते हैं. इनके मलाई के पराठे इतने फेमस हैं कि दूर-दूर से लोग मलाई के पराठें खाने आते हैं. कई बार तो लोगों को लाइन में लगकर पराठों के लिए इंतजार करना पड़ता है. पप्पू भाई 20 प्रकार के पराठे हैं. हर सप्ताह इनके पराठे का मेन्यू भी चेंज होता रहता है.

    18 साल से पराठे बना रहे हैं पप्पू भाई
    पप्पू भाई ने बताया कि उनका असली नाम तो भगवानदास कहते है. लेकिन, लोग उन्हें प्यार से पप्पू भाई बुलाते हैं. उन्होंने बताया कि वे पिछल 18 सालों से पराठे बनाने का काम कर रहे हैं. पप्पू भाई ने बताया कि वे 20 तरह के पराठें बनाते हैं. सीजन में आने वाली हर प्रकार की सब्जी का वे पराठा बनोत हैं.

    यहां लगता है पप्पू भाई का ठेला
    भीलवाड़ा शहर के सूचना केंद्र के निकट पेच एरिया बालाजी मंदिर के पास परांठा हाउस के नाम से पप्पू भाई ठेला लगाते हैं. उन्होंने बताया कि पराठे में डालने वालेे मसाले वे खुद तैयार करते हैं. उनके यहां 10 रुपए से लेकर 100 रुपएतक अलग-अलग पराठों की रेट है. आलू, गोभी, नमकीन, प्याज, आलू—प्याज, मिक्स वेजिटेबल सहित मलाई व दाल के पराठे पप्पू भाई के ठेले पर बनते हैं. पराठों के साथ दही, हरी चटनी, अचार परोसा जाता है. इन नंबरों
    9887750320 पर फोन कर आप अपने घर पर भी पराठे मंगा सकते हैं.

    लोकेशन:https://goo.gl/maps/TierhYtA9WF11zaY6

    Tags: Bhilwara news, Rajasthan news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें