Bhilwara: अपनों की मौत को भुलाया तो नहीं जा सकता, लेकिन दर्द को कुछ यूं कम...
Bhilwara News in Hindi

Bhilwara: अपनों की मौत को भुलाया तो नहीं जा सकता, लेकिन दर्द को कुछ यूं कम...
जागरुकता के लिये परिजनों ने पुण्यतिथि पर बांटे 200 हेलमेट.

भीलवाड़ा (Bhilwara) में सड़क दुर्घटना में अपने परिवार के व्यक्ति को खो चुके परिजनों ने लोगों को जागरुक (Aware) करते हुए 200 हेलमेट बांटे.

  • Share this:
भीलवाड़ा. अपनों की मौत (Death) को कोई भूल नहीं पाता है. फिर जब मौत का कारण सड़क दर्घटना (Road incident) जैसा हो तो वह दर्द ताउम्र सालता है. फिर गलती चाहे खुद की हो या फिर सामने वाले की. मौत का कारण अगर खुद की गलती (own fault) होती हो वह रह-रहकर दिल में टीस उठाती है.

ऐसे बिरले ही लोग होते हैं जो उस गलती के लिये भविष्य में कोई पश्चाताप करते हैं. लेकिन भीलवाड़ा जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां हेलमेट के अभाव में सड़क दुर्घटना में मारे गये एक व्यक्ति की पुण्यतिथि पर उसके परिजनों ने 200 लोगों को हेलमेट बांटकर खुद का जीवन सुरक्षित करने का संदेश दिया है.

Jaisalmer: पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में परीक्षण के दौरान तोप का बैरल फटा, 3 विशेषज्ञ घायल



प्रेमराज ने हेलमेट नहीं लगा रखा था
दरअसल एक वर्ष पूर्व जहाजपुर- शक्करगढ़ मार्ग पर बाइक सवार जहाजपुर के प्रेम राज टाक की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. प्रेमराज ने हेलमेट नहीं लगा रखा था. टाक के भतीजे भंवर टांक ने कहा कि दुर्घटना के बाद चाचा प्रेमराज का उन्होंने उदयपुर के निजी चिकित्सालय में लंबे समय तक इलाज करवाया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई सकी. भंवर टाक ने कहा कि दुर्घटना के समय अगर चाचा ने हेलमेट पहना हुआ होता तो वे आज हमारे बीच में होते. हमें यह मलाल उम्रभर रहेगा. बकौल भंवर टाक भविष्य में कोई हेलमेट के अभाव में अपनी जान ना गंवाये इस संदेश को फैलाने के लिये हमने उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर ये कदम उठाया है.

Rajasthan Weather Update: अभी नहीं होगी मानसून की विदाई, कई हिस्‍सों में बारिश के आसार

प्रेरणा के स्त्रोत बने शाहपुरा के जिला परिवहन अधिकारी राजीव त्यागी
इसके लिये प्रेरणा के स्त्रोत बने शाहपुरा के जिला परिवहन अधिकारी राजीव त्यागी. उनकी पहल पर प्रेमराज के परिजनों ने आज 200 बाइक सवारों को हेलमेट बाइक बांटे. इस दौरान जहाजपुर के पुलिस उप अधीक्षक देशराज गुर्जर और यातायात निरीक्षक सुरेंद्र सिंह भी उपस्थिति रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज