एसीबी ने बीकानेर में शिक्षा विभाग के क्लर्क को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

बीकानेर में एसीबी ने शिक्षा विभाग के एक क्लर्क को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. वह एक शिक्षक से एपीओ से पदस्थापन के एवज यह रिश्वत ले रहा था.

Vikram Jagarwal | News18 Rajasthan
Updated: March 20, 2019, 11:00 AM IST
एसीबी ने बीकानेर में शिक्षा विभाग के क्लर्क को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा
एसीबी के हत्थे चढ़ा क्लर्क नटवर पारिक
Vikram Jagarwal | News18 Rajasthan
Updated: March 20, 2019, 11:00 AM IST
बीकानेर में मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के दफ्तर पर सीकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने एक क्लर्क को 15 हजार रुपए रिश्वत  की राशि लेते हुए दबोच लिया. सीकर एसीबी के उपाधीक्षक कमल प्रसाद ने बताया कि परिवादी जय प्रकास प्रजापत जो कि एपीओ शिक्षक है, उसने सोमवार को एसीबी आईजीपी एम एन दिनेश को परिवाद दिया था कि एपीओ से पदस्थापन के एवज में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कार्यालय का बाबू नटवर पारिक उससे 20 हजार रुपए की मांग कर रहा है. जिस पर मंगलवार को कार्रवाई करते हुए परिवादी और क्लर्क के मध्य बातचीत कराई गई.

इस दौरान आरोपी क्लर्क ने 15 हजार रुपय में सौदा तय किया. दोपहर बाद परिवादी ने जब क्लर्क नटवर परिक को रुपय दिए तो एसीबी को ओर से कार्रवाई की गई. इस बीच आरोपी को एसीबी टीम की सूचना मिल गई और उसने रिश्वत में लिए  15 हजार रुपए को एक ड्रम के नीचे छुपा दिए. लेकिन आरोपी क्लर्क के कपड़ों में नोटों पर लगा रंग आ गया और  उसे गिरफ्तार कर एसीबी ने आगे की जांच शुरू कर दी है. इस दौरान बीकानेर एसीबी की टीम भी मौके पर मोजूद रही.



ये भी पढ़ें-
सवाई माधोपुर में एसीबी ने कौशल समन्वय अधिकारी को 38 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा


कलंक कथा: ज़मीनों पर कब्ज़े, सूदखोरी जैसे कई काले धंधों का खिलाड़ी निकला भ्रष्ट IRS अफसर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार