Ayodhya Ram Mandir Nirman: रेतीले धोरे पर उकेरी भगवान श्रीराम की अनूठी प्रतिमा
Bikaner News in Hindi

Ayodhya Ram Mandir Nirman: रेतीले धोरे पर उकेरी भगवान श्रीराम की अनूठी प्रतिमा
इस प्रतिमा के दोनों तरफ सेंड आर्टिस्टों ने धनुष-कमान भी मिट्टी में उकेरे हैं.

राम मंदिर निर्माण से उत्साहित बीकानेर शहर (Bikaner city) के कलाकारों ने रेतीले धोरे पर अपनी कला के माध्यम से भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनाकर प्रसन्नता व्यक्त की है.

  • Share this:
बीकानेर. अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण (Ayodhya Ram Mandir Nirman) को लेकर उत्साहित हर कोई अपनी तरफ से किसी न किसी माध्यम से अपनी खुशी प्रकट कर रहा है. राम मंदिर निर्माण से उत्साहित बीकानेर शहर (Bikaner city) के कलाकारों ने रेतीले धोरे पर अपनी कला के माध्यम से भगवान श्रीराम की प्रतिमा बनाकर प्रसन्नता व्यक्त की है. ये सेंड आर्टिस्ट आज इस प्रतिमा के आगे दीप प्रज्जवलित करेंगे और भगवान श्रीराम का पूजन करेंगे.

प्रतिमा हर किसी का ध्यान खींच रही है
बीकानेर शहर से निकलने वाले जैसलमेर हाइवे पर नाल से पहले एक टीले पर सेंड आर्टिस्टों ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की मिट्टी से प्रतिमा बनाई है. इस प्रतिमा के दोनों तरफ सेंड आर्टिस्टों ने धनुष-कमान भी मिट्टी में उकेरे हैं. इसके साथ ही प्रतिमा के सामने जय श्री राम उकेर कर भगवान श्रीराम के प्रति अपनी श्रद्धा को प्रकट किया है. यह प्रतिमा हर किसी का बरबस ध्यान खींच रही है.

Ayodhya Ram Mandir Nirman: सचिन पायलट ने दी प्रदेशवासियों की शुभकामनायें, कहा- जय श्रीराम
दीपक प्रज्जवलित कर पूजन किया जायेगा


सेंड आर्टिस्ट महावीर स्वामी ने बताया कि आज पांच सौ वर्ष बाद यह मौका आया है जब भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर मर्यादा पुरूषोत्तम का भव्य मंदिर बनेगा. इस निर्णय से देशभर ही नहीं बल्कि विदेशों में खुशी का माहौल है. आज भगवान श्री राम की प्रतिमा के सामने दीपक प्रज्जवलित किए जाएंगे और पूजन किया जाएगा. हाइवे के किनारे बनी श्रीराम की मिट्टी की यह प्रतिमा हर किसी का ध्यान खींच रही है. इसे देखने वाले भी सैंड आर्टिस्टों की कला की तारीफ कर रहे हैं.

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: उदयपुर के सलिल सिंघल पीएम मोदी के साथ मंच पर रहेंगे मौजूद

कहीं सुंदरकांड के पाठ तो कहीं भजन-कीर्तन हो रहे हैं
उल्लेखनीय है कि राम मंदिर के शिलान्यास समारोह के मौके पर पर प्रदेशभर में कई आयोजन किये जा रहे हैं. उदयपुर, बीकानेर, जयपुर, कोटा, अजमेर और पुष्कर समेत कई जगह विशेष तैयारियां की गई है. कहीं सुंदरकांड के पाठ किये जा रहे हैं तो कहीं रामधुन और भजन-कीर्तन किये जा रहे हैं. हर कोई इस खास मौके पर अपनी श्रद्धानुसार कुछ न कुछ विशेष कर आज के दिन को यादगार बनाना चाहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज