सावधान, ये शातिर मोबाइल पर डिटेल लेकर साफ कर देते हैं आपका बैंक एकाउंट

बीकानेर पुलिस ने मोबाइल पर लोगों से क्रेडिट कार्ड वरेफिकेशन (Credit card verification) के नाम पर धोखाधड़ी (Fraud) कर बैंक अकांउट से पैसे गायब करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. ठगों को दिल्ली से पकड़ा गया है.

News18 Rajasthan
Updated: August 13, 2019, 9:58 AM IST
सावधान, ये शातिर मोबाइल पर डिटेल लेकर साफ कर देते हैं आपका बैंक एकाउंट
पुलिस की गिरफ्त में आया गिरोह। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 13, 2019, 9:58 AM IST
बीकानेर पुलिस ने मोबाइल पर लोगों से क्रेडिट कार्ड वरेफिकेशन (Credit card verification) के नाम पर धोखाधड़ी (Fraud) कर बैंक अकांउट से पैसे गायब करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. कोटगेट थाना पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित छह लोग को दिल्ली (Delhi) से गिरफ्तार किया है. आरोपी अलग-अलग शहरों में रुककर इस तरह की धोखाधड़ी करते हैं.

एकाउंट से 1.40 लाख रुपए पार किए
थानाधिकारी धरम पूनिया ने बताया की 8 अगस्त को गिरीश कुमार अग्रवाल ने कोटगेट थाने में एक मामला दर्ज करवाया था. अपनी रिपोर्ट में अग्रवाल ने बताया था कि उनके पास एक कॉल आया था. कॉल करने वाले ने उससे क्रेडिट कार्ड वेरिफिकेशन के लिए कुछ डिटेल मांगी. उसके बाद एक लिंक भेजा. जैसे ही लिंक पर क्लिक किया. उसके कुछ देर बाद उसके बैंक अकाउंट से पैसे गायब होने शुरू हो गए. दो बार में उसके एकाउंट से 1.40 लाख रुपए कट गए. मामले में अनुसंधान करते हुए टीम दिल्ली पहुंची.

गोवा भागने की तैयारी में थे आरोपी 

वहां पता चला की फोन किसी कॉल सेंटर से किया गया था. यह कॉल सेंटर भी स्थाई नहीं है. वह मोबाइल से कुछ दिन किसी शहर में काम करता है तो कुछ दिन किसी अन्य शहर में. आरोपियों को ट्रेस आउट किया तो गया तो पता चला की वे गोवा जाने की तैयारी में हैं. इस पर टीम ने गिरोह के सरगना मोहम्मद रजा सहित छह लोगों को सोमवार को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को आरोपियों के पास 8 मोबाइल, एक लैपटॉप और 22 फर्जी बैंक खातों की डिटेल मिली है. इनमें से दो आरोपियों पर पहले भी फर्जी कॉल सेंटर चलाने के मामले दर्ज हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है.

(रिपोर्ट: विक्रम जगरवाल)

राज्यसभा उपचुनाव: पूर्व PM डॉ. सिंह आज दाखिल करेंगे नामांकन
Loading...

सुर्खियां: राजस्थान की अब तक की पांच बड़ी खबरें
First published: August 13, 2019, 9:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...