लाइव टीवी

बीकानेर: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 64 हजार के नकली नोटों की खेप बरामद, आरोपी गिरफ्तार
Bikaner News in Hindi

Satveer Singh Rathore | News18 Rajasthan
Updated: February 14, 2020, 7:13 PM IST
बीकानेर: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 64 हजार के नकली नोटों की खेप बरामद, आरोपी गिरफ्तार
आरोपी के पास 43,300 रुपए की असली नोटों की नगदी भी मिली है.

कोटगेट थाना पुलिस (Police) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई कर नकली नोटों (Fake notes) की खेप बरामद की है. पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार (Arrested) कर उससे 64 हजार रुपए के नकली नोट जब्त किए हैं.

  • Share this:
बीकानेर. कोटगेट थाना पुलिस (Police) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई कर नकली नोटों (Fake notes) की खेप बरामद की है. पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार (Arrested) कर उससे 64 हजार रुपए के नकली नोट जब्त किए हैं. पकड़ा गया युवक इन नकली नोटों को बाजार में चलाने की फिराक में था. युवक से बरामद किए गए नोट दो सीरीज (Two series) के हैं. पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही है. फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि वह इन नोटों को कहां से लाया था.

कोटगेट थाना पुलिस की कार्रवाई
पुलिस के अनुसार इस संबंध में मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक रानी बाजार में डीलक्स बाइक पर बैठा हुआ है. उसके पास बड़ी संख्या में नकली नोटों की खेप है. वह इन नोटों को बाजार में चलाने के लिए यहां पर आया है. इस पर पुलिस एक टीम ने मौके पर पहुंचकर युवक को दबोच लिया. पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास 2-2 हजार रुपए के 32 नकली नोट मिले. आरोपी के पास मिले नोटों में से 16 नोट 5EF 864729 सीरीज के हैं वहीं 16 नोट 6AW 254153 सीरीज के हैं. सभी नोट एक जैसे नंबर के होने पर यह साफ हो गया कि वे नकली हैं. इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

लूणकरणसर का रहने वाला है आरोपी



युवक की पहचान विकास चोरड़िया के रूप में हुई है. वह बीकानेर के लूणकरणसर का रहने वाला है. वह वर्तमान में गंगाशहर थाना इलाके के घड़सीसर रोड स्थित हनुमाननगर में रहता है. आरोपी के पास 43,300 रुपए की असली नोटों की नगदी भी मिली है. कोटगेट पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

पुलिस अधीक्षक ने दिए थे थानाधिकारियों को निर्देश
उल्लेखनीय है कि हाल ही में पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने सभी थानाधिकारियों की क्राइम मीटिंग बुलाई थी. पुलिस अधीक्षक ने थानाप्रभारियों को अपराधों पर लगाम कसने के सख्त निर्देश दिए थे. उसके बाद से शहर और जिले में पुलिस काफी सक्रिय हो रही है.

 

पंचायत चुनाव-2020: आयोग ने जारी किया मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम

 

बीकानेर: 'एडवेंचर मैन' मगन बिस्सा नहीं रहे, पुणे में हादसे में हुआ निधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 7:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर