Bikaner: खेत में जमीन ऐसी धंसी की ग्रामीण देखते रह गए...क्या है माजरा यहां पढ़ें
Bikaner News in Hindi

Bikaner: खेत में जमीन ऐसी धंसी की ग्रामीण देखते रह गए...क्या है माजरा यहां पढ़ें
देखते ही देखते वहां बहुत बड़ा गड्डा बन गया.

बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ (Sridungargarh) इलाके में एक खेत में अचानक जमीन ऐसी धंसी की ग्रामीण देखते ही रह गये. बालू मिट्टी (Sand clay) के इस इलाके में जमीन धंसने के बाद वहां बड़ा गड्डा बन गया है.

  • Share this:
बीकानेर. जिले के श्रीडूंगरगढ़ (Sridungargarh) इलाके में एक खेत में अचानक जमीन ऐसी धंसी की ग्रामीण देखते ही रह गये. बालू मिट्टी (Sand clay) के इस इलाके में जमीन धंसने के बाद वहां बड़ा गड्डा बन गया है. जमीन के एकाएक धंसने के बाद ग्रामीणों और स्थानीय कर्मचारियों ने रस्सियों और बल्लियों से वहां घेरा बना दिया ताकि कोई उस जगह जा नहीं पाए. ऐसा किस वजह से हुआ अभी तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है. यह घटना इलाके में 2 दिन से चर्चा का विषय बनी हुई है.

दो दिन पहले मंगलवार को हुई थी घटना
जानकारी के अनुसार वाकया दो दिन पहले मंगलवार का बताया जा रहा है. डूंगरगढ़ से कुछ ही दूरी पर मुंशीराम का खेत है. मुंशीराम अपने खेत में काम कर रहा था. इसी दौरान खेत में एक जगह जमीन धीरे धीरे अपने आप ही धंसने लगी. यह देखकर खेत मालिक मुंशीराम और आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. धीरे धीरे जमीन के धंसने के दृश्य को देखकर ये लोग आश्चर्यचकित रह गए. किसी के कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि ये क्या हो रहा है.





ग्रामीणों के अनुसार तीन साल पहले भी यहां ऐसा हो चुका है


देखते ही देखते वहां बहुत बड़ा गड्डा बन गया. बाद में गांव के स्थानीय कर्मचारी भी वहां पहुंचे. खेत मालिक और कर्मचारियों ने गड्डे के चारों तरफ बल्लियां लगाकर रस्सी बांध दी ताकि कोई उसमें जा नहीं पाए. खेत के पास में रेलवे ट्रैक बताया जा रहा है. ग्रामीणों के अनुसार करीब तीन साल पहले भी एक बार ऐसा हो चुका है, जब जमीन एकाएक धंसने लगी थी. उस समय भी लोगों के समझ में नहीं आया था कि आखिर ऐसा कैसे हुआ. उसके बाद खेत मालिक ने उसमें मिट्टी डलवाकर उसे भरवा दिया था. अब फिर जमीन धंसने की घटना से होने से यह चर्चा का विषय बनी हई है.

Corona Effect: अशोक गहलोत सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर फिर बढ़ाया वैट

Locust Terror:पाकिस्तान के रास्ते से राजस्थान में फिर अटैक कर रहा है यह दुश्मन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading