Home /News /rajasthan /

बीकानेर: तेज आवाज के साथ अचानक धंसी जमीन, खेत में हुआ 60 फीट का गड्ढा, दहशत में ग्रामीण

बीकानेर: तेज आवाज के साथ अचानक धंसी जमीन, खेत में हुआ 60 फीट का गड्ढा, दहशत में ग्रामीण

बीकानेर के एक गांव में अचानक की खेत की जमीन धंस गई.

बीकानेर के एक गांव में अचानक की खेत की जमीन धंस गई.

राजस्थान (Rajasthan) के बीकानेर (Bikaner) के रणधीसर बुर्ज गांव के एक खेत की जमीन अचानक की धंस (Sudden sunken land) गई. जमीन धंसता देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. ग्रामीण भयभीत हो गए.

    बीकानरे. राजस्थान (Rajasthan) के बीकानेर (Bikaner) में एक अजीबो-गरीब घटना हुई है. बीकानेर के रणधीसर बुर्ज गांव के एक खेत की जमीन (Land) अचानक की धंस गई.  बीते गुरुवार की सुबह को जमीन धंसता देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. ग्रामीण भयभीत हो रहे हैं.  रणधीसर बुर्ज गांव में रामेश्वर के खेत की जमीन में करीब 100 फीट चौड़ा और 60 फीट गहरा गड्ढा हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन की ओर से गजनेर एसएचओ धर्मेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों को गड्ढे से दूर रहने की समझाइस दी गई. साथ ही शांति बनाए रखने के लिए भी कहा गया. गड्ढा होने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

    प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक रणधीसर बुर्ज गांव में गुरुवार सुबह अचानक जमीन धंस गई, जिससे ग्रामीण सहम गए. हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई. ग्रामीणों की सूचना पर गजनेर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने जिला प्रशासन व खान विभाग को घटना की सूचना दी. गजनेर एसएचओ धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि रणधीसर बुर्ज गांव में बीते गुरुवार को करीब 5:00 बजे जोरदार धमाके के साथ जमीन धंस गई. यह जमीन रामेश्वर लाल के खेत में धंसी. जमीन धंसने से 100 फीट चौड़ा और 60 फीट गहरा गड्ढा बन गया. अचानक से इतना बड़ा गड्ढा  बनने से ग्रामीण सहम गए. ग्रामीणों ने ही पुलिस को सूचना दी.

    जमीन के नीचे गैस की आशंका
    एसएचओ ने बताया कि ग्रामीण आशंका जता रहे हैं कि जमीन के नीचे गैस होने से इतना बड़ा हादसा हुआ है. गनीमत रही कि घटनास्थल के आसपास कोई ढाणी नहीं थी. यहां से आम रास्ता भी गुजरता है, लेकिन अलसुबह जमीन धंसने के बड़ा हादसा नहीं हुआ. अब आम रास्ते को डायवर्ट कर दिया गया है. गड्ढे से कुछ दूरी पर सुरक्षा घेरा बना दिया है. इस संबंध में जिला प्रशासन व खान विभाग जानकारी जुटाने में जुटा गया है.

    Tags: Bikaner news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर