लाइव टीवी

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में युवक ने अपने शरीर पर गुदवा डाले सभी राज्यों के नक्शे
Bikaner News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: January 22, 2020, 7:44 PM IST
नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में युवक ने अपने शरीर पर गुदवा डाले सभी राज्यों के नक्शे
आर्यन सोनी नामक इस युवक ने अपने शरीर पर सीएए के समर्थन का टैटू भी गुदवाया है.

बीकानेर (Bikaner) के आर्यन सोनी (Aryan Soni) ने अपने शरीर पर देश के 28 राज्यों और 9 केंद्र शासित प्रदेशों के नक्शे को गुदवाने के साथ ही सीएए के समर्थन का टैटू भी गुदवाया है.

  • Share this:
बीकानेर. देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) के खिलाफ देश के कई जगहों पर विरोध और समर्थन में प्रदर्शन जारी है. ऐसे समय में बीकानेर के युवक ने सीएए के समर्थन में अनूठी पहल की है. युवक आर्यन सोनी ने अपने पूरे शरीर पर देश के 28 राज्यों और 9 केंद्र शासित प्रदेशों के नक्शे को गुदवाने के साथ ही सीएए के समर्थन का टैटू भी गुदवाया है.

अपने शरीर को अखंड भारत के रूप में दर्शाया है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक देश, एक विधान से प्रभावित होकर बीकानेर के युवा आर्यन सोनी ने पिछले 4 महीनों से रोजाना करीब 5 घंटे दर्द सहते हुए अपने शरीर पर अखंड भारत को उकेरा है. आर्यन सोनी ने देश को एकता का पाठ पढ़ाने के लिए अपने शरीर को अखंड भारत के रूप में दर्शाया है. आर्यन का कहना है टैटू का शौक उन्हें शुरू से था. इसलिए सीएए, एनआरसी और अनुच्छेद 370 के साथ देश के राज्यों को उनकी विशेष पहचान के साथ उनके नक्शे अपने शरीर पर गुदवाए हैं, ताकि उनसे मिलने वाले लोगों को पूरे भारत का स्वरूप एक साथ दिख सके. वहीं, अब वे इसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज कराना चाहते हैं.

टैटू बनवाता आर्यन सोनी (News18 Rajasthan)


टैटू कलाकार को पसंद आई आर्यन की थीम
आर्यन के शरीर पर नक्शा बनाने वाले टैटू कलाकार विष्णु स्वामी ने कहा कि जब आर्यन उनके पास आए तो उन्हें यह थीम बहुत पसंद आई. जहां देश के अधिकांश हिस्सों में सीएए और एनआरसी को लेकर लोग विरोध कर रहे हैं. वही आर्यन देश को एक बनाए रखने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने इस नेक काम से कमाई गई राशि को अनाथ बच्चों की सहायता के लिए देने की घोषणा कर दी है.

कमाल का है देशभक्ति का यह जुनूनदेशभक्ति का यह जुनून कमाल का है. बीकानेर के इस युवा आर्यन को सलाम, जो देश को अखंड बनाए रखने की प्रेरणा देने का प्रयास कर रहे हैं. इस युवक के देशप्रेम को शहर के लोग भी सलाम करने के साथ इनकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं.

रिपोर्ट - विक्रम जागरवाल

ये भी पढ़ें - 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने गर्लफ्रेंड के साथ ताजमहल का किया दीदार

मैनपुरी: शिष्या को भगा ले गए गुरु, पुलिस से लगाई जान की रक्षा की गुहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 6:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर