लाइव टीवी

बीकानेर में दूषित पेयजल आपूर्ति के विरोध में कांग्रेस ने किया रास्ता जाम

News18 Rajasthan
Updated: July 30, 2018, 9:02 PM IST
बीकानेर में दूषित पेयजल आपूर्ति के विरोध में कांग्रेस ने किया रास्ता जाम
दूषित पानी के साथ रास्ते पर बैठे कांग्रेसी

बीकानेर में दूषित पेयजल आपूर्ति के विरोध में कांग्रेस ने सोमवा्र को रास्ता जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. ये सीवर लाइन बदलने की मांग कर रहे थे. अधिकारियों के आश्वासन के बाद जाम हटा.

  • Share this:
बीकानेर में सोमवार को कांग्रेस के ब्लॉक पदाधिकारियों ने दाउजी मंदिर रोड पर रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी इलाके में दूषित पानी की आपूर्ति बंद करने और सीवर लाइन बदलने की मांग कर रहे थे. बाद में प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और जल्दी ही समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया. नगर निगम की ओर से सीवर लाइन दुरुस्त करने का काम शुरू करने के बाद प्रदर्शनकारियों ने रास्ता खोल दिया.

यूटीआई के पूर्व अध्यक्ष मकसूद अहमद ने बताया कि कसाईबारी, चूनगरों का मोहल्ला, खटीकों का मोहल्ला, सुभाष मार्ग आदि इलाकों में काफी दिनों से दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है. वहीं इन इलाकों में वर्षों पहले बिछाई गई सीवर लाइन भी जर्जर हालत में है. कई स्थानों पर सीवर लाइन जाम हो गई है. जिसकी वजह से गंदा पानी सड़कों पर पसरा रहता है. कांग्रेस नेता रमजान कच्छावा ने कहा कि अधिकारियों को इन समस्याओं से अवगत कराया गया लेकिन कोई समाधान नहीं निकला तो सोमवार को धरना देकर रास्ता रोका गया है. रास्ता रोके जाने की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन प्रदर्शनकारी मौके पर संबंधित विभागों के अधिकारियों को भेजे जाने की जिद पर अड़े रहे.

इस पर आला प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता दीपक बंसल अपने अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और इलाके में हालात का जायजा लिया. वहीं नगर निगम के उप आयुक्त ताज मोहम्मद और अधीक्षण अभियंता ललित ओझा और बिजली आपूर्ति कम्पनी के अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंच कर विभिन्न इलाकों में निरीक्षण किया. नगर निगम की ओर से सीवर लाइन बदलने का कार्य तत्काल शुरू करवा दिया गया. शेष समस्याओं के जल्दी समाधान के लिए भी प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को आश्वस्त किया.

(रिपोर्ट- विक्रम)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2018, 9:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...