Rajasthan : खेत में टिड्डियां उड़ा रहे विधायक जी, प्रदेश में मचा है सियासी घमासान
Bikaner News in Hindi

Rajasthan : खेत में टिड्डियां उड़ा रहे विधायक जी, प्रदेश में मचा है सियासी घमासान
सीपीएम विधायक गिरधारी महिया अपने खेतों से टिड्डियां उड़ाते नजर आए.

बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सीपीएम विधायक गिरधारी महिया आज अपने खेत में टिड्डियां उड़ाते दिखाई दिए. महिया अपने खेत में कभी थाली बजाकर तो कभी ट्रैक्टर पर म्यूजिक बजाकर टिड्डियां उड़ाते नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
बीकानेर. फसल चाहे खेत की हो या राजनीति की, इस वक्त राजस्थान (Rajasthan) में दोनों पर संकट मंडरा रहा है. राजस्थान के खेतों की फसलें टिड्डियां (Locusts) बर्बाद कर रही हैं तो दूसरी तरफ राजस्थान में जनता की चुनी हुई सरकार सियासी संकट (Political Crisis) झेल रही है. सियासी संकट का यह दौर ऐसा है कि सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) अपनी सरकार बचाने के लिए हर एक विधायक को साधने में लगे हैं और विधायकों को लेकर पांच सितारा होटल में बैठे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर एक विधायक खेतों में लगी अपनी फसल को टिड्डियां से बचाने की कोशिश में जुटे नजर आ रहे हैं.

गिरधारी महिया टिड्डियों से परेशान हैं

बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सीपीएम विधायक गिरधारी महिया आज अपने खेत में टिड्डियां उड़ाते दिखाई दिए. वर्तमान की भागमभाग वाली जिंदगी से परे और प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक से दूर अपने गांव स्थित अपने ही खेतों में टिड्डियां उड़ा कर अपनी फसल को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. विधायक महिया अपने खेत में कभी थाली बजाकर तो कभी ट्रैक्टर पर म्यूजिक बजाकर टिड्डियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर सत्तारूढ़ पार्टी और उनके समर्थक विधायक पांच सितारा होटल में कैद हैं. विधायक गिरधारी महिया अपने खेत में टिड्डी दल को लेकर काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं. शायद उन्हें पता है कि सिस्टम की ओर से फसल का मुआवजा मिलने में कितना दमखम लगाना पड़ेगा.



सियासी संकट पर जारी है दांव-पेच
राजस्थान में सियासी घमासान तेज हो गया है. हाई कोर्ट (High Court) से सचिन पायलट को राहत मिलने के बाद गहलोत खेमे में हलचल तेज हो गई है. सत्र बुलाने को लेकर हो रही राजस्थान कैबिनेट (Cabinet) की बैठक खत्म हो गई है. मंत्रिमंडल ने विधानसभा सत्र बुलाने के लिए फिर से कैबिनेट में प्रस्ताव पारित किर दया है. अब इसे राज्यपाल को भेजा जाएगा. राजनीतिक हलचल के बीच अब राजभवन और कांग्रेस का टकराव बढ़ाता जा रहा है. 27 जुलाई को कांग्रेस सभी राज्यों के राजभवनों का घेराव करने वाली है. राजधानी जयपुर में भी राजभवन का घेराव होगा. कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर राजभवन घेराव की घोषणा की है. वेणुगोपाल ने लिखा, लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ देश भर के राजभवन घेरेगी कांग्रेस. इधर, बीजेपी (BJP) नेता राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात कर रहे हैं. राज्यपाल से मुलाकात के बाद बीजेपी राज्य सरकार पर हमलावर हो गई है. बीजेपी का कहना है कि हमने राष्ट्रपति शासन की मांग नहीं की है. बीजेपी ने सीएम गहलोत से इस्तीफे की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading